अपने घर में रहेंगे नाबालिग बच्चे, वात्सल्य संस्था करेगी देखभाल

मथुरा में दम्पत्ति की हत्या और लूटपाट की घटना के बाद अनाथ हुए दो नाबालिग बच्चे फिलहाल अपने ही घर में रहेंगे। चीफ जस्टिस डी.बी.भोसले ने दोनों बच्चों को अपने घर में बुलाकर उनसे व्यक्तिगत रूप से बात की। बच्चों ने अपने घर में ही अपनी दादी (80)

Anoop Ojha
Published on: 8 Feb 2018 2:10 PM GMT
अपने घर में रहेंगे नाबालिग बच्चे, वात्सल्य संस्था करेगी देखभाल
X

इलाहाबाद: मथुरा में दम्पत्ति की हत्या और लूटपाट की घटना के बाद अनाथ हुए दो नाबालिग बच्चे फिलहाल अपने ही घर में रहेंगे। चीफ जस्टिस डी.बी.भोसले ने दोनों बच्चों को अपने घर में बुलाकर उनसे व्यक्तिगत रूप से बात की। बच्चों ने अपने घर में ही अपनी दादी (80) के साथ रहने की इच्छा जताई है।

संस्था वात्सल्य ग्राम ने बच्चों की देखभाल करने का जिम्मा उठाया है।संस्था ने कहा है कि वह बच्चों के पढ़ाई का खर्च उठायेगी और सभी प्रकार की आवश्यक मदद देगी। कोर्ट ने कहा है कि संस्था के अधिकारी नियमित रूप से बच्चों से मुलाकात कर उनकी आवश्यकताएं जानते रहें। मथुरा के मधुमंगल दास शुक्ल की जनहित याचिका पर मुख्य न्यायाधीश डी.बी.भोसले और न्यायमूर्ति मनोज गुप्ता की पीठ सुनवाई कर रही है।

कोर्ट को बताया गया कि दिवंगत दम्पत्ति के दोनों बच्चों में बेटा इस बार इण्टर और बेटी हाईस्कूल की परीक्षा दे रहे हैं। दोनों अपने घर में ही रहना चाहते हैं। उनके साथ उनकी दादी और चचेरी बहन भी रहेगी। मामले के जांच अधिकारी ने कोर्ट को बताया कि एक संदिग्ध का नारको टेस्ट कराने की तैयारी की जा रही है। जांच सही दिशा में चल रही है और जल्दी ही केस का खुलासा हो जायेगा। कोर्ट ने पांच मई को सुनवाई हेतु प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story