×

Gorakhpur News: 4 जनवरी को वीसी करेंगे स्टूडेंट्स हेल्प सेंटर का उद्घाटन, इनके सहयोग से जुडेंगे अंतरराष्ट्रीय छात्र

Gorakhpur News: विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजेश सिंह 4 जनवरी को प्रशासनिक भवन के पिछले हिस्से में बनाए जा रहे स्टूडेंट्स हेल्प सेंटर का उद्घाटन करेंगे।

Durgesh Sharma
Published on: 23 Dec 2022 4:24 PM GMT
Gorakhpur News
X

Gorakhpur News (DDU)

Gorakhpur News: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजेश सिंह 4 जनवरी को प्रशासनिक भवन के पिछले हिस्से में बनाए जा रहे स्टूडेंट्स हेल्प सेंटर का उद्घाटन करेंगे। इसी दिन कुलपति स्टूडेंट हेल्प सेंटर की वेबसाइट तथा ब्रोशर को भी लॉन्च करेंगे। वीसी ने यह घोषणा आज नैक मूल्यांकन की तैयारियों से सम्बंधित समीक्षा बैठक में की। कुलपति ने दोबारा सभी विभागों की निरीक्षण की और आशा जताई कि सभी विभागाध्यक्ष द्वारा आंतरिक मरम्मत का कार्य करा लिया गया है।

इंटरनेशनल सेल के सहयोग से अंतरराष्ट्रीय छात्रों को करें आकर्षित

कुलपति ने इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी तथा फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट में हो रहे पठन पाठन कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट संकायों को निर्देश दिया कि वो इंटरनेशनल सेल के सहयोग से सभी एंबेसीज से संपर्क करें जिससे अंतरराष्ट्रीय विद्यार्थियों को आकर्षित किया जा सके।

विश्वविद्यालय जल्द शुरू करेगा एमबीए इन एग्री बिजनेस मैनेजमेंट कोर्स

कुलपति ने फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट तथा इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग को मिलकर कार्य करने के लिए कहा जिससे अगले सत्र से विश्वविद्यालय में एमबीए इन एग्री बिजनेस मैनेजमेंट पाठ्यक्रम का संचालन सुनिश्चित हो सके।

इसके साथ ही फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट के शिक्षकों को आईआईएम लखनऊ की विजिट पर जाने की बात भी कही जिससे उनको उन्हें आईआईएम की कार्य पद्घति की जानकारी हासिल हो सके।

कृषि एवं प्राकृतिक संस्थान में मनाया गया किसान दिवस

गोरखपुर विश्वविद्यालय के कृषि एवं प्राकृतिक संस्थान में किसान दिवस का कार्यक्रम संपन्न हुआ l जिसका शुभारंभ कृषि एवं प्राकृतिक संस्थान के निदेशक डॉ. जी. पी. राव एवं सलाहकार डॉ. एस. के. सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

संस्था के निदेशक ने छात्रों को खेती की नवीन तकनीकी के बारे में बताया और संस्था के सलाहकार ने प्राकृतिक खेती के बारे में छात्रों को अवगत कराया l नुक्कड़ नाटक के माध्यम से छात्र-छात्राओं ने किसानों की वर्तमान हालात पर कई कार्यक्रम प्रस्तुत किये। कार्यक्रम का संचालन कृषि प्रसार के सहायक आचार्य डॉ. अली मुल इस्लाम द्वारा किया गया l कार्यक्रम में संस्था के सभी सहायक आचार्य एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story