newstrack.com के पत्रकार वेदप्रकाश दुबे को मिला ऑल इंडिया ह्यूमन राईटस सम्मान

aman
By aman
Published on: 28 Dec 2016 1:20 PM GMT
newstrack.com के पत्रकार वेदप्रकाश दुबे को मिला ऑल इंडिया ह्यूमन राईटस सम्मान
X

देवरिया: ऑल इंडिया ह्यूमन राईटस की ओर से मानवाधिकार के क्षेत्र उत्तम पत्रकारिता करने वाले पत्रकारों को बुधवार (28 दिसंबर) को विधान परिषद सदस्य रामसुंदर निषाद ने सम्मानित किया। सम्मान के तौर पर उन्हें शॉल और प्रमाण पत्र दिया गया। सम्मान पाने वालों में newstrack.com के पत्रकार वेदप्रकाश दुबे भी हैं।

पत्रकार संत होते हैं

जिला पंचायत हाल में हुए सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए रामसुंदर निषाद ने कहा, 'वर्तमान समय में पत्रकार खबरों के लिए जिस तरह दिन-रात जुटे रहते हैं, वह काबिले तारीफ है। जिस तरह से पत्रकार सीमित संसाधनों में अपने परिवार को देखते हुए समाज का आईना के तौर पर काम करता है, वह कोई संत ही कर सकता है।'

इन पत्रकारों को मिला सम्मान

सम्मानित होने वाले पत्रकारों में newstrack.com के वेदप्रकाश दुबे के अलावा ओमप्रकाश श्रीवास्तव, संजय सिंह, सुधाकर पाण्डेय, त्रिपुरेश त्रिपाठी, उमाशंकर भट्ट सहित करीब दर्जन पत्रकारों को सम्मानित किया गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story