×

Muzaffarnagar News: चंद्रशेखर के कार्यक्रम में गाड़ियों में हुई तोड़फोड़, पुलिस ने शुरू की आरोपियों की धरपकड़

Muzaffarnagar News: चंद्रशेखर के कार्यक्रम में गाड़ियों में हुई तोड़फोड़ की घटना की सूचना पर आला अधिकारियों ने पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन करते हुए आरोपियों की धरपकड़ शुरू कर दी है।

Amit Kaliyan
Published on: 20 Jan 2023 4:24 PM GMT
X

मुजफ्फरनगर: चंद्रशेखर के कार्यक्रम में गाड़ियों में हुई तोड़फोड़, पुलिस ने शुरू की आरोपियों की धरपकड़

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की खतौली विधानसभा सीट पर स्थित एक गांव में शुक्रवार को राष्ट्रीय लोकदल की धन्यवाद सभा थी। इस सभा में भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद भी पहुंचे थे लेकिन सभा में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब सभा में आये कुछ लोगों की गाड़ियों में कुछ शरारती तत्वों ने तोड़फोड़ कर डाली। जिसके चलते घटना की सूचना पर आला अधिकारियों ने पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन करते हुए आरोपियों की धरपकड़ शुरू कर दी है।

दरअसल आपको बता दें कि खतौली विधानसभा सीट के भूखखेड़ी गांव में आज राष्ट्रीय लोक दल द्वारा एक धन्यवाद सभा का आयोजन किया गया था। इस सभा में भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद भी पहुंचे थे। सभा के पास ही एक पार्किंग भी बनाई गई थी जिसमें सभा में आने वाले कार्यकर्ताओं और आम लोगों के वाहन खड़े किए गए थे इसी दौरान कुछ शरारती तत्वों ने पार्किंग में खड़े वाहनों में तोड़फोड़ करते हुए सनसनी फैला दी थी।

घटना की सूचना पर आला अधिकारियों ने भी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल करते हुए जहां शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर अपनी आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है तो वही इस मामले को लेकर चंद्रशेखर आजाद ने अपनी नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग बौखला गए हैं। जिसके चलते आज मेरी मौजूदगी में जिस तरह से कार्यकर्ताओं की गाड़ियों पर पुलिस की मौजूदगी में हमला किया गया है आग लगाने की कोशिस की गई उसका जवाब सरकार और मुख्यमंत्री जी को देना चाहिए।

मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने कार्यवाही की बात कही, अब अधिकारी क़तरा रहे हैं

आपको बता दे की इस मामले में मुकदमा दर्ज कर पुलिस कार्यवाही की तो बात फोन पर कह रही है लेकिन मीडिया के सामने आने से सभी अधिकारी क़तरा रहे है। चंद्रशेखर आजाद की माने तो देखें भूखखेड़ी में भूख खेड़ी के लोगों ने उसके आसपास के लोगों ने हमेशा हमारा साथ दिया हमें समर्थन दिया इस बार जब उपचुनाव हुआ उन लोगों ने बढ़ चढ़कर मुझे वादा किया था की आप को वोट देंगे आपके प्रत्याशी को जीता कर भेजेंगे गठबंधन के प्रत्याशी यहाँ जीते हमने धन्यवाद सभा की सब लोग शामिल हुए मैं किसी कारण शामिल नहीं हो पाया था मेरी इच्छा थी जिन लोगों ने हमें वोट दिया हमपर विश्वास किया मैं उनके बीच जरूर जाऊंगा आज वहां सतगुरु समनदास जी का एक आश्रम है वहां पर प्रशिक्षण का एक प्रोग्राम था आसपास गांव के हजारों लोग शामिल हुए थे एक अच्छा प्रोग्राम था उनको सुनने का उनको समझने का उनके समस्याओं को विधायक जी ने सुना एक अवसर मिला जो जनता के बीच नेताओं का जुड़ाव होता है वह बना और उम्मीद है आने वाले कल में जुड़ा मजबूत होगा।

आपने सुनाओ गाना विनाश काले विपरीत बुद्धि जब विनाश का समय आता है तो आदमी की बुद्धि काम करना बंद कर देती है तो वैसे ही भारतीय जनता पार्टी के लोग बौखला गए हैं पहले उन्होंने मतमाम तरह के वादे किए थे कि हम लोग हारेंगे नहीं लेकिन यहां पर जब गठबंधन बना है इसमें तमाम जनता का विश्वास है यह विकल्प है भारतीय जनता पार्टी तानाशाही को जवाब दे सकता है इसका रिजल्ट हमने खतौली में देखा खतौली के रिजल्ट के बाद भारतीय जनता पार्टी के लोग बौखला गए हैं और लोकतंत्र में इस तरह का प्रयास नहीं होना चाहिए वह मेरी मौजूदगी में जिस तरह से कार्यकर्ताओं की गाड़ियों पर हमला किया गया पुलिस की गाड़ी पर हमला किया गया प्रशासन की मौजूदगी में था तो इस तरह से आप समझिए यहां कमजोर वर्ग के लोग सुरक्षित है या नहीं इसका जवाब सरकार को मुख्यमंत्री जी को देना चाहिए वह बहुत वादे करते हैं कि उत्तर प्रदेश में रामराज्य चल रहा है।

लोकतंत्र में जनमत में भरोसा नहीं रखते हैं

यहां कानून व्यवस्था बहुत अच्छे तो आप लोग मुझे यह बताइए इतनी बड़ी पुलिस की मौजूदगी में अगर कार्यकर्ताओं की गाड़ियों पर हमले होते हैं उनको नुकसान पहुंचाया जाता है पेट्रोल से गाड़ी को जलाने का प्रयास किया जाता है इसमें किसी की जान भी जा सकती थी इसका जवाब यहां के प्रशासन को यहां की सरकार को देना चाहिए क्या लोकतंत्र में जनमत में भरोसा नहीं रखते हैं जनमत में जो भरोसा है जनता का उनके खिलाफ है उसका मतलब जनता को जलाकर उनकी गाड़ी तोड़ने का काम करेंगे जनता इसका जवाब देगी।

देखी हम लोग FIR करा रहे हैं हम लोग संवैधानिक रूप से लड़ाई लड़ेंगे अगर इस तरह से आरोपियों को बचाने का काम किया जाएगा तो हम लोग जो है जिला मुख्यालय पर इसका जवाब भी मांगे यहां के जिलाधिकारी से यहां के एसएसपी सभी पूछेंगे क्या आप यह बताओ कि लोकतंत्र में जनता दिनदहाड़े जो है इस तरह से उनके साथ यह घटनाएं होगी तो आप यहां फिर कुर्सियों पर क्यों बैठे हो जवाब देना चाहिए मुख्यमंत्री को भी इसी कानून के दावे पीटते हैं बड़े मंत्री इस लिए उनकी पीठ पर थपथपाते हैं यह सब एक षड्यंत्र है इसलिए हम लोग एक बुनियादी मुद्दे से हटे सच ये है गठबंधन लगातार आगे बढ़ रहा है और बीजेपी उनके उत्साह के आगे फेल हो रही है अब उन पर कोई रास्ता नहीं बचा इसलिए इस तरह के हथकंडे अपना रही है ऐसे हथकंडे से हम लोग नहीं डरते ना ही हमारे कार्यकर्ता इन लोगों से लड़ेंगे मेरा प्रयास है सरकार इसमें सक्रिय कार्यवाही करवाएं और हम लोग लड़ते रहेंगे।

इस मामले को लेकर राष्ट्रीय लोकदल विधायक मदन मैया ने कहा कि वह धन्यवाद सभा थी वहां पर पार्किंग अलग थी वहां पर पता चला कि तोड़फोड़ की गई है यह जो भी हुआ बहुत गलत हुआ है यह लोकतंत्र के खिलाफ है कार्रवाई तो होनी चाहिए निश्चित रूप से होनी चाहिए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story