×

मुख्यमंत्री समग्र ग्राम विकास योजना के कार्यों का होगा सत्यापन

योगी आदित्यनाथ सरकार ने मुख्यमंत्री समग्र ग्राम विकास योजना के अन्तर्गत चयनित राजस्व गांवों में कराये गये कार्यों का सत्यापन एवं गुणवत्ता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। इस संबंध में प्रदेश के समस्त मुख्य विकास अधिकारियों को ग्राम्य विकास विभाग की ओर से निर्देश भेजे गये हैं।

Roshni Khan
Published on: 6 July 2019 4:47 AM GMT
मुख्यमंत्री समग्र ग्राम विकास योजना के कार्यों का होगा सत्यापन
X
yogi

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ सरकार ने मुख्यमंत्री समग्र ग्राम विकास योजना के अन्तर्गत चयनित राजस्व गांवों में कराये गये कार्यों का सत्यापन एवं गुणवत्ता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। इस संबंध में प्रदेश के समस्त मुख्य विकास अधिकारियों को ग्राम्य विकास विभाग की ओर से निर्देश भेजे गये हैं।

ये भी देंखे:सीबीआई से हटाकर एम. नागेश्वर राव को सिविल डिफेंस में भेजा गया

प्रमुख सचिव ग्राम्य विकासअनुराग श्रीवास्तव ने शुक्रवार को बताया कि मुख्यमंत्री समग्र ग्राम विकास योजना के अन्तर्गत चयनित राजस्व गांवों में विभिन्न निर्माण कार्य कराये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इन गांवों में कार्यों की गुणवत्ता एवं समयबद्धता सुनिश्चित करने के लिए शासनादेश जारी करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये गये।

ये भी देंखे:आज वाराणसी में बजट पर विस्तार से बात करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

प्रमुख सचिव ने बताया कि शासनादेशों में निरीक्षण के लिए निर्धारित व्यवस्था के अनुसार चयनित राजस्व गांवों में संचालित कार्यक्रमों के अन्तर्गत कराये गये कार्यों का सत्यापन कराते हुए गुणवत्ता सुनिश्चित किये जाने को कहा गया है। यदि शासन स्तर से किसी कार्यवाही की आवश्यकता है तो उसके मुताबिक प्रस्ताव किये जाने के लिए भी हिदायत दी गयी है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story