×

बकरीद पर बकरों का नाम राम और श्याम रखने पर भड़का विश्व हिंदू परिषद

By
Published on: 12 Sep 2016 6:33 AM GMT
बकरीद पर बकरों का नाम राम और श्याम रखने पर भड़का विश्व हिंदू परिषद
X
vhp against for bakra eid goats keeps name hindu god in balrampur

बलरामपुर: हिंदू देवताओं के नाम पर बकरों का नाम रखे जाने से नाराज़ विश्व हिंदू परिषद, बजरंगदल और दुर्गा वाहिनी के सदस्यों ने राज्यपाल को संबोधित कर एक ज्ञापन डीएम को सौंपा है। ज्ञापन में यह मांग की गई है कि हिंदू देवताओं के नाम पर बकरों के नाम रखने वाले पर केस दर्ज कर उसे जेल भेजा जाए। विश्व हिंदू परिषद जिलाध्यक्ष ने सीधे तौर पर राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि प्रशासन प्रभावी कार्रवाई नहीं करता है तो विश्व हिंदू परिषद स्वयं इस कार्य को करने का जिम्मा उठाएगा।

क्या है पूरा मामला?

बकरीद की तैयारी को लेकर लखनऊ के एक प्रतिष्ठित अखबार में खास खबर प्रकाशित की गई। इस खबर का शीर्षक "बकरा बाजार की रौनक 1.85 लाख रूपए का चेतक" नाम से प्रकाशित हुई। इसमें यहियागंज लखनऊ के रहने वाले शाकिब के 2 बकरे 50 50 किलो के हैं। उनका नाम अखबार में राम और श्याम प्रकाशित किया गया है। इस खबर के सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद हिन्दू संगठन के लोग काफी आक्रोशित हैं।

आक्रोशित विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष अविनाश मिश्रा की अगुवाई में बजरंगदल और दुर्गा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर राज्यपाल को संबोधित कर एक ज्ञापन डीएम को सौंपा है। ज्ञापन में आरोपी बकरे मालिक को अरेस्ट कर तत्काल जेल भेजे जाने की मांग की गई है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें क्या कहा विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष.....

vhp against for bakra eid goats keeps name hindu god in balrampur

क्या कहते हैं विश्व हिंदू परिषद जिला अध्यक्ष अविनाश मिश्रा?

एक दैनिक समाचार पत्र में जिस तरह खबर को प्रकाशित किया गया है और बकरों के नाम राम और श्याम बताए गए हैं। उस से हिंदू समाज का हर व्यक्ति आहत हुआ है। हिंदू देवी देवताओं के नाम पर ऐसे ऊल जुलूल हरकतें करने वालों पर तत्काल केस दर्ज कर जेल भेजा जाना चाहिए। अगर ज्ञापन सौंपने के बाद भी सरकार उचित कार्रवाई नहीं करती है तो विश्व हिंदू परिषद आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा।

Next Story