नेपाल से भी अयोध्या कूच कर रहे हैं राम भक्त, सीमा पर चल रहा सघन चेकिंग अभियान

Dharmendra kumar
Published on: 24 Nov 2018 11:02 AM GMT
नेपाल से भी अयोध्या कूच कर रहे हैं राम भक्त, सीमा पर चल रहा सघन चेकिंग अभियान
X

गोरखपुर: भव्य राममंदिर बनाने का संकल्प लेकर विश्व हिंदू परिषद द्वारा 25 नवम्बर को बुलाई गई धर्म सभा में जहां पूरे भारत से चलकर राम भक्त अयोध्या आ रहे हैं। वहीं विदेशों से भी राम भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं। जी हां हमारे पड़ोसी देश नेपाल से भी राम भक्त अयोध्या जा रहे हैं। 25 नवंबर को बुलाई गई धर्म सभा में नेपाल से बड़ी संख्या लोग अयोध्या के लिए कूच कर रहे हैं। वहीं भारत और नेपाल की पुलिस सीमा पर सघन चेकिंग अभियान भी चला रही है।

यह भी पढ़ें..... अयोध्या: धर्म सभा के आयोजन से एक बार फिर मंडरा रहा आशंका व खौफ के बादल

चल रहा सघन जांच अभियान

वही राम भक्तों का कहना है कि हमने 1992 के समय में भी अयोध्या के लिए कूच किया था और अब भी हम प्रभु श्री राम के मंदिर निर्माण के लिए 25 नवम्बर को बुलाई गई धर्म सभा में जा रहे हैं प्रभु श्री राम हमारे आराध्य देवता है। वहीं नेपाल के कृष्णा नगर जिले में तैनात सूर्य बहादुर का कहना है कि बड़ी संख्या में अयोध्या के लिए नेपाली नागरिक कुच कर रहे हैं। इसकी सूचना हमने सिद्धार्थनगर जिले के एसपी धर्मवीर सिंह को दे दी है और सीमा पर भी कोई अप्रिय घटना न घटे इसके लिए हमने सघन चेकिंग शुरू भी कर दी है।

यह भी पढ़ें..... राम मंदिर के लिए 25 को अयोध्या में जुटेंगे 2 लाख लोग, स्कूल -कालेज रहेंगे बंद

सीमा पर भारी फोर्स तैनात

नेपाली नागरिकों की अयोध्या कूच करने की सूचना मिलने के बाद जिले के कप्तान धर्मवीर सिंह ने भारी भरकम फोर्स के साथ भारत नेपाल के बढ़नी सीमा पर पहुंचे। यहां पर सीमा पर लगी एसएसबी, नेपाल पुलिस के साथ मिलकर सघन चेकिंग अभियान चलाया है। एक-एक भारत आने वाली चार पहिया, दो पहिया गाडिय़ों के साथ पैदल भारत आने वाले लोगों की जांच की गई।

यह भी पढ़ें..... अयोध्या में लगी IPS अफसरों की फौज, अखिलेश की आर्मी है डिमांड

इस अवसर पर जिले के एसपी धर्मवीर सिंह का कहना था की यहा पर लोगों की पूरी सुरक्षा की जायेगी कोई भी अराजक तत्व भारत में दाखिल न हो सके इसलिए पूरे सीमा पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story