×

धर्मान्तरण के खिलाफ कानून: VHP ने केंद्र सरकार से किया आग्रह, 'The Kashmir Files' का विरोध करने वाले भारत विरोधी

Ayodhya: विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) ने कश्मीरी पंडितों पर आतंकियों पर किए गए अत्याचार पर बनी फिल्म "कश्मीर फाइल" का विरोध करने वालों को भारत विरोधी बताते हुए कहा कि कश्मीर में हुए अत्याचार को विस्मृत नहीं किया जा सकता है।

Shreedhar Agnihotri
Updated on: 15 March 2022 2:58 PM GMT
VHP said that the central government should also make a law against conversion, those opposing the Kashmir file, anti-India
X

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे: Photo - Social Media

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Ayodhya News: विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) ने कश्मीरी पंडितों पर आतंकियों पर किए गए अत्याचार पर बनी फिल्म "कश्मीर फाइल" का विरोध करने वालों को भारत विरोधी बताते हुए कहा कि कश्मीर में हुए अत्याचार को विस्मृत नहीं किया जा सकता है। जिस प्रकार से हिंदू बहन बेटियों और भाइयों पर हिंसक अत्याचार हुआ वह काला अध्याय है। इस सत्य का विरोध करने वाले भारत के दुश्मन है।

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे (Milind Parande, International General Secretary of Vishwa Hindu Parishad) ने आज यहां कहा कि श्रीराम जन्म भूमि मंदिर निर्माण में नीव का का कार्य हो चुका है, पिलिंथ का कार्य अपनी गति से चल रहा है। यानि कि मंदिर निर्माण का तीस प्रतिशत कार्य हो चुका है,दिसंबर 23तक गर्भगृह में श्री रामलला विराजमान हो जायेंगे ऐसा सभी का मानना है। धर्मांतरण को रोकने के लिए विहिप के प्रयत्न से छ: सात राज्यों ने "धर्मांतरण कानून" बनाया है।अभी बजट सत्र से पूर्व देश के सासंदों से संपर्क किया गया, प्रयास है केंद्र सरकार भी धर्मांतरण पर केंद्रीय कानून बनाये जिससे लोभ लालच छल कपट से किये जा रहे धर्मांतरण को रोका जा सके।

गौ हत्या गंभीर समस्या

उन्होंने कहा विहिप दो वर्ष पश्चात साठ वर्ष में प्रवेश करेगी देश के तीस हजार गाँव तक हमारा कार्य है, पैंसठ हजार स्थानों हमारी समितियां है। जिसे और व्यापक किये जाने की कार्य योजना बन रही है। उन्होंने कहा हिन्दू समाज के सम्मुख इस्लामिक आतंकवाद, इसाई और मुस्लिम धर्मांतरण लव जिहाद, गौ हत्या जैसी गंभीर समस्या खड़ी है। इससे निपटने तथा रोक लगाने के लिए लगातार संगठन सक्रिय है।आगामी दो वर्षों में इस गंभीर राष्ट्रीय समस्या पर रोक लगाने के लिए व्यापक कार्य योजना बनेगी।

उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कोई घोषणा करने की अवश्यक्तता नही की भारत हिन्दू बनेगा यह तो है, कोई माने या ना माने विहिप मानती है यह राष्ट्र अनंत काल से (सनातनी) हिन्दू राष्ट्र हैऔर भविष्य में भी रहेगा इस वास्तविक को कोइ बदल नही सकता है।

उन्होंने एक अन्य उत्तर में कहा जैसे हिन्दू समाज ने अयोध्या के संकल्प को पूर्ण किया वैसे ही हिन्दू समाज मथुरा काशी के संकल्प को भी पूर्ण करेगा। उन्होंने कहा गौवंश हमारी श्रद्धा और आस्था का विषय है, इसका संरक्षण संवर्धन हम कर रहे हैं। गौवंश का संरक्षण संवर्धन बहुत आवश्यक है विश्व हिंदू परिषद ऐसे देश भर में दो लाख गौवंश को कसाइयों से प्रतिवर्ष मुक्त कराती है,जिसमें हमारे युवा संगठन बजरंग दल की अहम भूमिका है। गोवंश संरक्षण संवर्धन के लिए किसानों को प्रशिक्षित करना होगा। हमें गौवंश आधारित कृषि की ओर लौटना होगा तभी हम ऐसी समस्याओं से समाधान निकाल पाएंगे।

जनसंख्या असंतुलन एक गंभीर समस्या

उन्होंने कहा जनसंख्या असंतुलन एक गंभीर समस्या है, बाकी लोग इस पर कानून बनाते रहेंगे, विहिप हिन्दू समाज का आह्वान करती है कि इस समस्या से निपटने के लिए कम से कम दो बच्चों का निर्माण करना ही चाहिए।

उन्होंने बताया सेवा सुरक्षा और संस्कार के ध्येय को अपने जीवन में आत्मसात करने के लिए कारसेवकपुरम् में ग्यारह मार्च से सोल्ह मार्च तक बजरंग दल का अखिल भारतीय शारीरिक प्रशिक्षण वर्ग चल रहा है जिसमें देश भर के 44 प्रांतो से युवा कार्यकर्ता प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है। उन्होंने कहा आगामी अप्रैल, मई माह में देशभर में आयोजित होने वाले प्रांतों के शौर्य प्रशिक्षण वर्गो में ये सभी प्रशिक्षण देंगे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story