×

Venkaiah Naidu: आज अयोध्या जाएंगे उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, सुरक्षा व्यवस्था में लगाए गए 500 जवान

Venkaiah Naidu: उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू आज सबह 8 बजकर 40 मिनट पर लखनऊ के चारबाग से प्रेसिडेंशियल ट्रेन में सवार होकर अयोध्या के लिए रवाना होंगे।

Sarfaraz Warsi
Report Sarfaraz WarsiPublished By Monika
Published on: 15 April 2022 3:21 AM GMT (Updated on: 15 April 2022 5:14 AM GMT)
Vice President Venkaiah Naidu
X

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू (photo: social media )

Barabanki News: बाराबंकी (Barabanki) से होते हुए उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ( Venkaiah Naidu) आज अयोध्या (Ayodhya) जाएंगे। उप राष्ट्रपति के अयोध्या जाने को लेकर सुरक्षा के अभेद्य इंतजाम किए गए हैं। सवा नौ बजे उप राष्ट्रपति की प्रेसिडेंशियल ट्रेन बाराबंकी रेलवे स्टेशन (Barabanki Railway Station) पर पहुंचेगी। इस दौरान उप राष्ट्रपति बाराबंकी जिले में करीब 55 किलोमीटर लंबा सफर करेंगे। बाराबंकी जिले में उप राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था में जगह जगह 500 जवान लगाए गए हैं।

बाराबंकी से होते हुए अयोध्या जा रहे उपराष्ट्रपति को लेकर जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू आज सबह 8 बजकर 40 मिनट पर लखनऊ के चारबाग से प्रेसिडेंशियल ट्रेन में सवार होकर अयोध्या के लिए रवाना होंगे। करीब 30 मिनट बाद प्रेसिडेंशियल ट्रेन बाराबंकी जिले की सीमा में प्रवेश करेगी। सवा नौ बजे बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। उपराष्ट्रपति की ट्रेन बाराबंकी जिले में कहीं भी कोई ठहराव नहीं करेगी वह जिले में 55 किलोमीटर चलते हुए सीधा अयोध्या जाएगी।

तीन-तीन सौ मीटर पर पुलिसकर्मी तैनात

उपराष्ट्रपति के अध्याय जाने के दौरान बाराबंकी में सुरक्षा के अभेद्य इंतजाम किए गए हैं। तीन-तीन सौ मीटर पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। हर पांच सौ मीटर पर एंबुलेंस मौजूद रहेगी। ट्रैक के किनारे पड़ने वाले घरों की छतों पर भी जवान पहरा देंगे। रेलवे स्टेशन व क्रासिंगों पर विशेेष ध्यान दिया जाएगा। प्रेसिडेंशियल ट्रेन आने से 10 मिनट पहले ही क्रासिंगों पर यातायात पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। किसी को भी रेलवे ट्रैक के आसपास खड़े होने की अनुमति नहीं होगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story