दबंगों से तंग आकर पीड़ित ने CM से की इच्छा मृत्यु की मांग

रामपुर जिले में दबंगों द्वारा गरीब पीड़ित की जमीन पर अवैध निर्माण कराने की शिकायत करना पीड़ित को ही महंगा पड़ गया। पीड़ित साबिर की ओर से पुलिस में शिकायत करने पर उसे ही हवालात में ठूंस दिया गया। जिससे इस पुलिसिया उत्पीड़न से तंग आकर फरियादी ने मुख्यमंत्री से इच्छा मृत्यु की गुहार लगाई है।

priyankajoshi
Published on: 19 Jan 2018 8:39 AM GMT
दबंगों से तंग आकर पीड़ित ने CM से की इच्छा मृत्यु की मांग
X

रामपुर: यह मामला जिले के सिविल लाइंस के क्षेत्र मंसूरपुर का है। जहां रामपुर जिले में दबंगों द्वारा गरीब पीड़ित की जमीन पर अवैध निर्माण कराने की शिकायत करना पीड़ित को ही महंगा पड़ गया।

पीड़ित साबिर की ओर से पुलिस में शिकायत करने पर उसे ही हवालात में ठूंस दिया गया। जिससे इस पुलिसिया उत्पीड़न से तंग आकर फरियादी ने मुख्यमंत्री से इच्छा मृत्यु की गुहार लगाई है।

हवालात में किया टाॅर्चर

यह मामला जिले के सिविल लाइंस के क्षेत्र मंसूरपुर में गुलाम साबिर पुत्र सददीक का घर है। घर के बराबर ही दबंग किस्म का व्यक्ति उस्मान रहता है जिसकी हलका प्रभारी ओम शुक्ला से अच्छी सांठगांठ है। गुलाम साबिर अपने घर में करीब 20 दिन पहले निर्माण करा रहा था तो दबंग उस्मान वहां आ पहुंचा और कहा कि हलका प्रभारी बुला रहे हैं। ओम शुक्ला के पास पहुंचने पर दोनों ने गुलाम साबिर से कहा कि उसकी जमीन उसे पसंद आ गई है और मुंहमांगी कीमत लेने को कहा, लेकिन साबिर ने साफ इंकार कर दिया। क्योंकि साबिर के लिए वह आशियाना ही वो और उसके अपने परिवार का एक मात्र सहारा है। वह चाय बेचकर अपना और परिवार का गुजारा करता है। ऐसे में गुलाम साबिर ने दोनों को मना कर दिया और वहां से चला आया। अपनी जमीन पर दोबारा निर्माण करने पर उस्मान फिर वहां आ पहुंचा और कहा कि तुम्हें कोतवाली बुलाया गया है। कोतवाली पहुंचने पर गुलाम साबिर को ही हवालात में ठूंस दिया गया। दिनभर प्रताड़ित करने के बाद उसे जमीन उस्मान को बेच देने का दबाव बनाते हुए छोड़ दिया गया। गुलाम साबिर के न मानने पर उसे तीन दिन बाद फिर बुलाकर हवालात में ठूंसकर टाॅर्चर किया।

सीएम से लगाई गुहार

गुलाम साबिर का यह भी आरोप है कि उसे फिर छोड़ देने के बाद उस्मान ने तमंचों से फायर करता हुआ उसके घर पहुंच गया और उसे जान से मारने की धमकी देने लगा। किसी प्रकार जान बचाकर भागे गुलाम साबिर ने इसकी शिकायत फिर पुलिस से की जिसपर उसे एक बार फिर हवालात में ठूंस कर थर्ड डिग्री दी गई। बार-बार शिकायत करने पर उसे ही हवालात में बुरी तरह पीटा गया। जिससे पीड़ित फरियादी गुलाम साबिर का पुलिस पर से भरोसा उठ गया और पीड़ित ने मुख्यमंत्री से इच्छा मृत्यु की गुहार लगाई।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story