×

Ghazipur: माता वैष्णो देवी का दर्शन करने गए आतंकी हमले का हुए शिकार, शव पहुंचा गाजीपुर

Ghazipur: जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में मृत भगेसर चौहान व शिवम चौहान का शव सोमवार शाम को पैतृक आवास कासिमाबाद कोतवाली क्षेत्र के अवराकोल ग्रांम पंचायत के पोखरी गांव पहुंचा।

Rajnish Mishra
Published on: 16 May 2022 6:24 PM GMT
Ghazipur: माता वैष्णो देवी का दर्शन करने गए आतंकी हमले का हुए शिकार, शव पहुंचा गाजीपुर
X

Ghazipur: 13 तारीख को जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आतंकी हमले में मृत भगेसर चौहान व शिवम चौहान का शव सोमवार शाम को पैतृक आवास कासिमाबाद कोतवाली क्षेत्र के अवराकोल ग्रांम पंचायत के पोखरी गांव पहुंचा। शव पहुंचते ही गांव में मातम छा गया। सभी के जुबान से एक ही पुकार निकल रहा था कि हे! भगवान ये तुने क्या किया।

तेरह तारीख को हुआ था हमला

बता दें कि जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला उस समय हुआ जब माता वैष्णो देवी का दर्शन कर यात्री बस से वापस आ रहे थे। बस में एक जोरदार धमाका हुआ जिसमें 28 लोगों में चार की मौत व 24 लोग घायल हो गये। घायलों में उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद के कासिमाबाद कोतवाली क्षेत्र के अवराकोल ग्रांम पंचायत अंतर्गत नव पोखरी गांव के एक ही परिवार के छ: लोग सवार थे। जिसमे दो की घटना स्थल पर ही तत्काल मौत हो गई और चार का इलाज जम्मू-कश्मीर के अस्पताल में चल रहा है। इस ह्रदय विदारक घटना की सूचना मिलते ही परिवार से दो लोग जम्मू कश्मीर पहुंच गये।

एक ही परिवार से छ: लोग गये थे दर्शन करने

बता दें कि अवराकोल ग्रांम पंचायत के नव पोखरी निवासी शिवपूजन चौहान अपना परिवार के छ: लोगों के साथ जम्मू कश्मीर माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) का दर्शन करने गये हुए थे। वापस लौटते वक्त बस में एक जोरदार धमाका हुआ और आग लग गई। इस घटना की सूचना परिवार को मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया।

मृतकों को पांच लाख व घायलों को एक लाख की सहायता देने की घोषणा

हमले के बाद जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने तत्काल ही मृतकों को पांच लाख व घायलों को एक लाख का मुवावजा देने का ऐलान किया है।

एडीजीपी ने दी सूचना

जम्मू कश्मीर के एडीजीपी ने बताया कि जम्मू कश्मीर के अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि इस घटना में घटना स्थल पर ही एक वृद्ध व्यक्ति व बच्चे की मौत हो गई थी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story