×

Rampur Video: आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, जौहर यूनिवर्सिटी में दीवार तोड़कर निकाली 400 साल पुरानी बेशकीमती पांडुलिपियां

Rampur Video: आजम खान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। रामपुर स्थित जौहर यूनिवर्सिटी में दीवार को तोड़कर पांडुलिपियों को बरामद किया गया। जो कि वर्ष 1703 की बताई जा रही हैं।

Shashwat Mishra
Published on: 20 Sep 2022 3:17 PM GMT
X

जौहर यूनिवर्सिटी में दीवार तोड़ी। 

Video Jauhar University: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता व रामपुर से विधायक आजम खान (Rampur MLA Azam Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को रामपुर स्थित जौहर यूनिवर्सिटी (Jauhar University) में दीवार को तोड़कर पांडुलिपियों को बरामद किया गया। जो कि वर्ष 1703 की बताई जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक, जौहर यूनिवर्सिटी (Jauhar University) से मिली पांडुलिपियां बेशकीमती हैं। जो रामपुर के मदरसा आलिया से चोरी हुई थीं। मिली हुई एक-एक किताब की कीमत करोड़ों रुपए है।

आज़म खान, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम समेत 7 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

गौरतलब है कि इससे पूर्व रविवार को ही आज़म खान, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम समेत 7 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। उन पर नगर पालिका की सफाई मशीन छुपाने के आरोप में केस दर्ज किया गया था। आज़म के साथ नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन अजहर खान, जौहर यूनिवर्सिटी के उपकुलपति सुल्तान मोहम्मद खान पर भी मुकदमा हुआ है।

बता दें कि जौहर यूनिवर्सिटी (Jauhar University) में नगर पालिका की खुदाई में सरकारी सफाई मशीन मिली थी। जिसे सफाई के लिए यूनिवर्सिटी में मंगाया गया था, लेकिन नगर पालिका को वापस नहीं भेजा। इसे मशीन को जौहर यूनिवर्सिटी कैंपस में दबा दिया गया था। मामले की जांच में लखनऊ की नगर कोतवाली पुलिस जुट गई है।

वही इस मामले पर सीओ सिटी अनुज चौधरी ने बताया कुछ दिन पहले एक जुआ की वीडियो वायरल हुई थी जिसमें दो मुलजिम गिरफ्तार हुए थे अनवार और सालिम उनकी निशानदेही पर कल जोहर यूनिवर्सिटी कैंपस से नगर पालिका द्वारा सफाई की मशीनें बरामद की गई थी उसके अलावा कई साल पहले मदरसा आलिया से किताबें चोरी हुई थी उस मामले पर देर रात प्रधानाचार्य ने आकर बताया के 2500 किताबें मिल गई थी वह लगभग 10,000 कुछ किताबे थी जो चोरी हुई थी जो इन लोगों से पूछताछ में बरामद हो सकती है आज इन दोनों अनवार सालिम की निशानदेही पर जोहर यूनिवर्सिटी कैंपस से मदरसा आलिया की चोरी हुई किताबें भी बरामद की गई है अभी किताबों की गिनती चल रही है और हजारों की संख्या में यह किताबे है कट्टो में बंद कर का यह किताब रखी गई थी। चोरी मदरसा आलिया से हुई थी अभी और भी चीज है जो मदरसा आलिया से गायब हुई थी जैसे फर्नीचर है उसकी भी बरामदगी होना है इस मामले में थाना गंज में मुकदमा दर्ज हुआ था।

वही मदरसा आलिया के प्रधानाचार्य जुबेर अहमद ने बताया 2016 में ओरिएंटल कॉलेज की बिल्डिंग पर मंत्री द्वारा कब्जा कर लिया फिर उसको अपनी ट्रस्ट के नाम कराया उस मामले में 2019 में एफ आई आर दर्ज हुई जिसमें लगभग 2500 किताबें बरामद हो गई थी बाकी किताबे रह गई थी मैं मदरसा आलिया में इंचार्ज प्रिंसिपल हूं मेरा नाम ज़ुबैर अहमद है बची हुई किताबें आज बरामद हुई है जिला प्रशासन का यह बढ़िया काम है और फर्नीचर भी है जो चोरी हुआ था लगभग 40 लकड़ी की अलमारियां है बाकी और भी बहुत सारा सामान है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story