×

Bhadohi Fire Incident: शॉर्ट सर्किट के कारण जलकर खाक हो गया पूरा पंडाल, लेकिन जस की तस बनी रही मां दुर्गा की प्रतिमा

Bhadohi Fire Incident: आग बुझाने तक सब कुछ जलकर खाक हो चुका था लेकिन जिस देवी मां के लिए ये पंडाल लगाया गया था वह अपनी जगह पर जस की तस खड़ी रहीं।

Umesh Singh
Published on: 3 Oct 2022 6:37 AM GMT (Updated on: 3 Oct 2022 7:04 AM GMT)
X

Bhadohi Fire Incident (photo: social media )

Bhadohi Fire Incident: भदोही अग्निकांड में मरने वालों की तादाद तीन से बढ़कर पांच हो गई है। गंभीर रूप से झुलसे एक और महिला और बच्चे ने अस्पताल में उपचार के दौरान दमतोड़ दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हादसा उस समय हुआ जब पंडाल में भगवान शंकर और मां काली की लीला का मंचन चल रहा था। मंच के सामने करीब 200 लोग बैठे थे। तभी अचानक दाईं तरफ आग भड़क गई, इसके बाद तो वहां अफरा-तफरी का माहौल गया।

महज 20 सेकेंड में पूरा पंडाल आग के लपटों में आ चुका था। आग बुझाने तक सब कुछ जलकर खाक हो चुका था लेकिन जिस देवी मां के लिए ये पंडाल लगाया गया था वह अपनी जगह पर जस की तस खड़ी रहीं। इस भयानक हादसे में उनका एक बाल भी बांका न हो सका। आग में पूरी तरह जल चुके पंडाल के बीच में मां दुर्गा प्रतिमा, किसी दैवीय शक्ति का अहसास कराते हैं। हादसे के बाद की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

घटनास्थल पर पुलिस का सख्त पहरा है। उसके आसपास किसी को भटकने नहीं दिया जा रहा। पंडाल की हालत देखकर आग लगने के कारण हुई तबाही का अंदाजा लगाया जा सकता है। पूरा पंडाल जलकर नष्ट हो चुका है लेकिन मां दुर्गा समेत अन्य देवी-देवताओं की प्रतिमा को एक खरोंच तक नहीं लगी है।

हादसे की वजह शॉर्ट सर्किट

अभी तक प्रशासन की ओर से हादसे की वजह के बारे में बयान नहीं आया है। लेकिन स्थानीय लोगों के मुताबिक, जो घटनास्थल पर मौजूद थे और किसी तरह अपनी जान बचाने में कामयाब रहे, आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। इसके बाद आग देखते ही देखते पूरे पंडाल में फैल गई। भदोही के जिलाधिकारी गोरांग राठी ने भी कहा कि हादसे की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है।

हादसे की जांच के लिए उन्होंने चार सदस्यों की एसआईटी गठित की है। टीम में भदोही के अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, एक्सईएन हाइडिल और फॉयर सेफ्टी अधिकारी शामिल हैं। ये जांच टीम 4 दिन में अपनी रिपोर्ट देंगे। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन से घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story