×

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग: CM योगी की फटकार के बाद टूटी SSP लखनऊ की कुम्भकर्णी नींद

Anoop Ojha
Published on: 2 Nov 2018 5:35 AM GMT
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग: CM योगी  की फटकार के बाद टूटी SSP लखनऊ की कुम्भकर्णी नींद
X

लखनऊ: राजधानी में दिनदहाड़े हुए गैस एजेंसी कैशियर हत्याकांड को सीएम योगी ने खुद संज्ञान लिया था।जब CM योगी की फटकार लगाई तो उसके बाद SSP लखनऊ की कुम्भकर्णी नींद टूटी। सीएम योगी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में एक साथ 15 सिपाहियों को छुट्टी देने वाले इंस्पेक्टर मथुरा राय पर जम कर बरसे। जिसके बाद गैस एजेंसी के कैशियर की गोली मारकर हत्या और 10 लाख की लूट के मामले में लापरवाही बरतने वाले एसओ विभूति खंड मथुरा राय को सस्पेंड कर दिया गया है। यह कार्रवाई एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सीओ गोमती नगर की जांच रिपोर्ट के बाद की है।लापरवाह इंस्पेक्टर पर हुई कार्यवाही को सीएम ने ना काफी बताया था, कहा कड़ी कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें .....विवेक तिवारी हत्याकांड: इस शख्स ने उड़ाई थी योगी सरकार की नींद, पुलिस ने अब लगाई रासुका

विभूतिखंड में कैशियर को गोली मारकर हत्या और लूट की वारदात से 10 मिनट पहले तक इंस्पेक्टर मथुरा राय थाने में थे। रात में ट्रांसफर होने के बावजूद मथुरा राय थाने में जमे रहे और चार्ज नहीं छोड़ा था लेकिन वारदात होते ही थाने से निकल गए।

यह भी पढ़ें .....ठाकुरगंज डबल हत्याकांड को लेकर शिवपाल बोले- मारने वालों को होनी चाहिए फांसी

ठाकुरगंज में मासूम से दरिंदगी के बाद हत्या

प्रदेश में हो रही लूट और हत्या जैसी जघन्य घटनाओं पर सीएम खासे नाराज हुए। लखनऊ वाराणसी और इलाहाबाद समेत 4 बड़े जिलों के कप्तान और 3 छुटभैया कप्तान भी मुख्यमंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में डांट खा गए। विभूति खंड में हत्या और लूट की वारदात के 24 घंटे बाद सीएम के नाराज होने पर तो एसएसपी को लापरवाही नजर आई थी। मुख्यमंत्री की फटकार सुनने के बाद वापस लौटे एसएसपी लखनऊ को इंस्पेक्टर विभूति खंड रहे मथुरा राय को सस्पेंड को करना पड़ा।

यह भी पढ़ें .....बेलगाम UP पुलिस: विवेक तिवारी हत्याकांड के बाद पूरा महकमा सवालों के घेरे में

वाराणसी मॉल में हुई वारदात से भी सीएम नाराज़

अब सीएम ने डांटा तो लापरवाही की गाज इंस्पेक्टर विभूति खंड मथुरा राय पर गिराई गई।इसके साथ् ही वाराणसी मॉल में हुई वारदात से भी नाराज़ एसएसपी को लगाई को भी सीएम ने फटकार लगाई।

यह भी पढ़ें .....रिटायर्ड दरोगा हत्याकांड में सभी आरोपी गिरफ्तार, रिपोर्ट कोर्ट में तलब

आधा दर्जन ज़िलों के पुलिस कप्तानों को अल्टीमेटम

दीपावाली के मद्देनजर सख़्त क़ानून व्यवस्था की हिदायत देते हुए यीएम योगी इलाहाबाद छात्र नेता हत्याकांड पर भी बिफरे और एक एक कर सीनियर अफसरों को भी फटकारा।पुलिसिया हीलाहवाली से खासे नाराज़ सीएम हैं ने आधा दर्जन ज़िलों के पुलिस कप्तानों को अल्टीमेटम देते हुए कहा घटना हुई तो कप्तान नपेंगे।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान एक कप्तान ने डीएम की शिकायत में कहा अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story