×

Chandrashekhar Azad News: भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद पर ताबड़तोड़ फायरिंग, हुआ जानलेवा हमला, अस्पताल में भर्ती

Chandrashekhar Azad News: आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पर यूपी के सहारनपुर में जानलेवा हमला किया गया.

Ashish Pandey
Published on: 28 Jun 2023 12:32 PM GMT (Updated on: 28 Jun 2023 1:43 PM GMT)

Chandrashekhar Azad News: भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad Health Update) पर सहारनपुर के देवबंध में बुधवार को ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर जानलेवा हमला किया गया। गनीमत ये रही के वे इस हमले में वे बालबाल बच गए। वहीं इस हमले को लेकर उनके समर्थकों में भारी रोष है। घटना के बाद भीम आर्मी के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और विरोध करने लगे।

चंद्रशेखर आजाद पर पर जानलेवा हमला

भीम आर्मी के मुखिया पर हमला उस समय हुआ जब वे सहारनपुर के देवबंद में बहुजन मिशन मुवमेंट में भाग लेने जा रहे थे। चंद्रशेखर पर हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी। इस हमले से नाराज उनके समर्थकों ने इस हमले का विरोध करते हुए हमलावरों की तत्काल अरेस्ट करने की मांग की है। हमले की जानकारी होते ही घटनास्थल पर भीम आर्मी के समर्थकों की भारी भीड़ एकत्र हो गई और विरोध प्रदर्शन करने लगे। वे पुलिस से तत्काल हमलावरों को अरेस्ट कर कार्रवाई करने की मांग करने लगे।

आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पर हमलावरों ने ताबड़तोड़ चार राउंड गोलियां दागीं। गनीमत यह रही की गोली उन्हें छुकर निकल गई। उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। इस हमला के बाद उनके समर्थकों ने सरकार से उनकी सुरक्षा की मांग की है।

यूपी में जंगलराज

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने चंद्रशेखर आजाद पर हुए हमले की निंदा करते हुए कहा कि आजाद सामाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद पर सत्ता संरक्षित अपराधियों के द्वारा जानलेवा हमला घोर निंदनीय एवं कायरतापूर्ण कृत्य है। उन्होंने कहा कि बीजेपी राज में जब जनप्रतिनिधि ही सुरक्षित नहीं तो आम जनता का क्या होगा? यूपी में जंगलराज है!

वहीं सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने चंद्रशेखर रावण पर हुए हमले को लेकर यूपी की योगी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि यूपी में विपक्ष अब सत्ता व अपराधियों दोनों के निशाने पर है। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पर हुआ जानलेवा हमला प्रदेश के खोखले हो चुके कानून व्यवस्था के लिए एक अलार्म है।

पश्चिमी यूपी में है मजबूत जनाधार

आजाद समाज पार्टी का पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अच्छा जनाधार है। आजाद समाज के मुखिया अपनी पार्टी का विस्तार करने में लगे हैं। वे समाज के कमजोर वर्ग को लेकर हमेशा मुखर रहे हैं। पश्चिमी यूपी के हाथरस, अलीगढ़, सहारनपुर, मेरठ, हापुड़, बिजनौर आदि जिलों में चंद्रशेखर की पार्टी का मजबूत जनाधार है।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story