×

Shamli News: मृतक गय्यूर के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा मारपीट करने का वीडियो वायरल

Shamli News: शामली जनपद के कैराना में पुलिसकर्मियों द्वारा जंगल में युवक के साथ मारपीट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। यह वीडियो गांव खुरगान का बताया जा रहा है।

Pankaj Prajapati
Published on: 28 Nov 2022 7:29 AM GMT
X

शामली: मृतक गय्यूर के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा मारपीट करने का वीडियो वायरल

Shamli News: कैराना पुलिसकर्मियों द्वारा जंगल में युवक के साथ मारपीट करने का वीडियो सोशल मीडिया ( Social Media) पर वायरल हुआ है। यह वीडियो गांव खुरगान का बताया जा रहा है। पुलिस की मार खा रहें गय्यूर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद पुलिसकर्मियों पर मारपीट (Allegations of assault on policemen) करने के भी आरोप लगे थे। एसपी ने मामले पर संज्ञान लेकर एएसपी को जांच सौंपी है।

सोशल मीडिया पर 14 सैकेंड का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें चार पुलिसकर्मी नजर आ रहे हैं और एक युवक को पकड़ रखा है। इसी दौरान युवक की ओर से अपने हाथों से कुछ सामान छत की ओर फेंका जाता है, जो दीवार से टकराकर वापस गिरता है और उसे एक पुलिसकर्मी अपने हाथ में कैच कर लेता है। इसके बाद तीन पुलिसकर्मी युवक के साथ बुरी तरह मारपीट करते हुए गन्ने के खेत की ओर ले जाते दिख रहें हैं।

21 नवंबर को खेत में मृत मिला था गय्यूर

वीडियो किसी व्यक्ति ने छत से बनाया हैं। यह वीडियो कोतवाली क्षेत्र के गांव इस्सोपुर खुरगान का बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि पुलिसकर्मी गय्यूर की मौत से पहले उसके साथ मारपीट कर रहें हैं। हालांकि, वीडियो में उसका चेहरा साफ नजर नहीं आ रहा है। बताया जाता है कि गय्यूर (35) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद उसका शव 21 नवंबर को उसके खेत पर पड़ा मिला था। उस समय मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया था कि मौत से दो दिन पूर्व पुलिस को हिरासत में लेकर मारपीट की, जिसमें चोट के कारण मौत हुई।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। हालांकि, पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारण स्पष्ट नहीं होने पर विसरा जांच के लिए प्रयोगशाला भेजने की जानकारी दी थी। उधर, इस पूरे मामले पर एसपी अभिषेक ने संज्ञान लिया है। उन्होंने एएसपी को जांच सौंपी है। एएसपी ओपी सिंह का कहना है कि मृतक गय्यूर के परिजन आज उनके पास भी आए थे वायरल वीडियो की वह जांच कर रहें हैं।

दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी- एसपी ओपी सिंह

वही शामली के एसपी ओपी सिंह का कहना है कि पुलिस द्वारा मारपीट के मामले में वीडियो की जांच कराई जा रही है सभी तथ्य को संज्ञान में लेकर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चोट के निशान नहीं है वीडियो में पुलिस की वर्दी में कौन है इसकी गहनता से जांच की जा रही है संविधान सबके लिए बराबर है धारा आईपीसी के कोई भी अगर मुजरिम है तो वह उसका देश में बेस नहीं देखता है उस पर कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाती है अगर मामले में पुलिस वाले दोषी हैं तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी गयूर पर 5 मुकदमे दर्ज हैं नशे से संबंधित गई और पर पांच मुकदमे है जो कि पहले आबकारी विभाग द्वारा कार्रवाई भी की गई थी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story