×

Bhadohi News: भदोही के एक विद्यालय में दिखी अध्यापक की दबंगई, ग्रामीणों को दी धमकी, कहा- जो उखाड़ना हो उखाड़ ले

Bhadohi News: जनपद के विभिन्न आंगनवाड़ी केन्द्रों पर विभाग की मिलीभगत और लापरवाही से आंगनवाड़ी केन्द्रों पर मनमानी पूर्ण रवैया देखने को मिलता है ।

Umesh Singh
Published on: 18 Sep 2022 2:13 AM GMT
X

भदोही के एक विद्यालय में दिखी अध्यापक की दबंगई, ग्रामीणों को दी धमकी, कहा- जो उखाड़ना हो उखाड़ ले 

Bhadohi News: सरकार जहां गर्भवती और धात्री महिलाओं को संतुलित पोषाहार (balanced nutrition) देने की योजना बनाई है जिससे महिलाओं को सही से पोषक तत्व मिल सके। वही जनपद के विभिन्न आंगनवाड़ी केन्द्रों (anganwadi centers) पर विभाग की मिलीभगत और लापरवाही से आंगनवाड़ी केन्द्रों पर मनमानी पूर्ण रवैया देखने की मिलता है और ग्रामीणों द्वारा इसकी शिकायत करने पर मनबढ जो करना हो करने की धमकी भी देते है।

ग्रामीणों का आरोप है कि सही से नही मिलता है पोषाहार

बहुत जगह पर तो ग्रामीणों को पोषाहार मिलता ही नही है बस कुछ लोगों को देकर कागजी खानापूर्ति कर लेते है। और यह लापरवाही और भ्रष्टाचार का मामला विभाग के लोग भी खुब जानते है लेकिन सरकार के धन का दुरूपयोग करने में सभी लोग सहभागी बनकर कार्य करते है। जनता चिल्लाये शिकायत करे लेकिन कुछ खास असर नही होता है। इसकी वजह यही है कि कार्यवाही करने वाले ही इस मिलीभगत में कही न कही शामिल है।

एक ऐसा ही मामला डीघ ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय (primary school)बैरी बीसा द्वितीय में देखने को मिला जहां पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ती का पति ने गांव वालों को जो करना है करने की खुली चुनौती दी है। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खुब वायरल हो रहा है। विदित हो कि प्राथमिक विद्यालय बैरी बीसा द्वितीय पर बने आंगनवाड़ी केन्द्र पर ग्रामीणों की शिकायत है कि सभी गर्भवती और धात्री महिलाओं को हर माह सरकार के तरफ से निर्धारित पोषाहार नही दिया जाता है। चार माह बाद कुछ लोगों को बांटकर इतिश्री कर ली जाती है।

दबंग अध्यापक का वीडियो सोशल मीडिया पर खुब हो रहा है वायरल

इसकी शिकायत के लिए ग्रामीण आंगनवाड़ी कार्यकर्ती से किया और ऐसा न करने पर एकदम से न देने की बात कही। इसी बीच आंगनवाड़ी कार्यकर्ती के पति विद्याधर दूबे जो प्राथमिक विद्यालय में ही अध्यापक के रूप में तैनात है ने ग्रामीणों से कहासुनी कर लिया और ग्रामीणों को ताल ठोंक कर खुली चेतावनी दी कि जो उखाड़ना है उखाड़ लीजिए। जिसका वीडियो भी खुब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बाद में पुलिस की मौजूदगी में कुछ महिलाओं को पोषाहार वितरित किया गया।

अब यहां सवाल पैदा होता है कि अध्यापक महोदय ने ग्रामीणों को ऐसी चेतावनी क्यों दी? क्या अध्यापक महोदय को पता है कि विभाग के लोग ग्रामीणों की शिकायत पर कुछ नही करेंगे। यदि विभाग के लोग ऐसे ही विभाग को बदनाम करने वालों पर कृपा करते रहेंगे तो आखिर सरकार की योजना और नीतियों का लाभ आम नागरिक की क्यों मिलेगा।

ग्रामीण अध्यापक और उसकी पत्नी के मनमानी और दबंगई से है परेशान

अब देखते है कि बाल विकास परियोजना और बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी इस दबंग अध्यापक पर क्या कार्यवाही करते है? या अन्य मामलों की तरह इसे भी लीपापोती करके ठंडे बस्ते में डाल देंगे? हालांकि अध्यापक द्वारा ताल ठोक कर ग्रामीणों को खुली धमकी देने की क्षेत्र में काफी चर्चा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story