×

Daya Shankar Singh Video: परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह ने पकड़ा ओवरलोडिंग का खेल, एआरटीओ निलंबित

Daya Shankar Singh Video: शुक्रवार सुबह इटावा में अचानक परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह की नजर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर मानक से ज्यादा मौरंग लदे ट्रकों पर पड़ी तो मंत्रीजी का पारा हाई हो गया। 

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 27 Aug 2022 4:30 AM GMT
X

परिवहन मंत्री दया शंकर ARTO तो फटकार लगाते हुए (न्यूज नेटवर्क)

Daya Shankar Singh Video: वैसे तो अवैध खनन और ओवरलोडिंग का खेल परस्पर जारी रहता है लेकिन जब किसी जिम्मेदार की आँखों के सामने यह पड़ जाता है तो मामला उजागर हो जाता है. ऐसा ही एक वीडियो परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह का सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. शुक्रवार सुबह इटावा में अचानक परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह की नजर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर मानक से ज्यादा मौरंग लदे ट्रकों पर पड़ी तो मंत्रीजी का पारा हाई हो गया। दयाशंकर सिंह ने एक्सप्रेस-वे पर खड़े सभी ओवरलोड वाहनों को खुद चेक किया और वहां मौजूद परिवहन विभाग के अफसरों को जमकर फटकार लगाई. परिवहन मंत्री ने एआरटीओ परिवर्तन को मौके पर ही निलंबित करने का मौखिक आदेश दिया. जांच के दौरान वहां कुल 44 ट्रक खड़े मिले. जिनमें से आठ को सीज कर दिया गया है, बाकी के कागज सही पाए जाने पर उन्हें छोड़ दिया.

लखनऊ से दिल्ली जा रहे थे मंत्री दया शंकर

आपको बता दें मंत्री दयाशंकर सिंह शुक्रवार सुबह लखनऊ से दिल्ली के लिए निकले हुए थे. वह आगरा एक्सप्रेस वे के रास्ते दिल्ली जा रहे थे. इस दौरान सुबह करीब 9:00 बजे सैफई स्थित फूड प्लाजा पर थोड़ी देर के लिए रुके. कुछ देर बाद दयाशंकर सिंह जब बाहर निकले तो वहां आसपास मौरंग लदे तमाम ट्रक खड़े दिखाई दिए तो वह मौके पर पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने ट्रकों का निरीक्षण किया तो कई में ओवरलोड दिखाई दिया. जिसके बाद वह भड़क गए मौके पर मौजूद एआरटीओ प्रशासन बृजेश यादव को जमकर फटकार लगाई. एआरटीओ परिवर्तन मोहम्मद कयूम के बारे में भी जानकारी हासिल करते हुए उन्हें मौखिक रूप से वहीं पर निलंबित करने का आदेश भी दे दिया.

एआरटीओ जालौन को कारण बताओ नोटिस

साथ ही मंत्री दयाशंकर सिंह ने जालौन के एआरटीओ को कारण बताओ नोटिस देने के लिए कहा है। क्योंकि यह सभी ट्रक जालौन के रास्ते ही वहां पहुंचे थे इस वजह से जालौन एआरटीओ को भी नोटिस जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि यह ट्रक उन्होंने खुद पकड़े हैं इसलिए इसमें दोषी अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। इनके निलंबन की फाइल भेजने के लिए कहा गया है। मंत्री का फटकार लगाते और तुरंत सस्पेंड करने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है. जिसमें वह नायक के अनिल कपूर के रोल में दिखाई दे रहे हैं.

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story