×

UP News: NRHM घोटाले में फंसे सपा नेता के घर पड़ा विजिलेंस का छापा, आय से अधिक संपत्ति का है मामला

UP News: बहराइच स्थित इन ठिकानों पर छापेमारी के लिए लखनऊ और अयोध्या से तीन टीमें आई थीं। कार्रवाई के दौरान मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Nov 2023 4:47 AM GMT
SP leader Mukesh Srivastava
X

SP leader Mukesh Srivastava (PHOTO: Social media)

UP News: उत्तर प्रदेश पुलिस की विजिलेंस विंग की ओर से एक सपा नेता के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। विजिलेंस ने समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव के घर और दफ्तर पर एक साथ रविवार को छापा मारा। बहराइच स्थित इन ठिकानों पर छापेमारी के लिए लखनऊ और अयोध्या से तीन टीमें आई थीं। कार्रवाई के दौरान मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

जानकारी के मुताबिक, विजिलेंस की टीमों ने पयागपुर स्थित मुकेश श्रीवास्तव के पैतृक आवास, बहराइच कृषि विज्ञान केंद्र के सामने स्थित आवास और महिला अस्पताल के सामने स्थित कार्यालय पर छापा मारा। छापे के दौरान कई बेनामी संपत्तियों के भी महत्वपूर्ण दस्तावेज विजिलेंस की टीमों को मिले हैं। पूर्व विधायक के आवास और दफ्तर को लगभग तीन घंटे खंगालने के बाद टीम वापस चली गई।

मौके पर नहीं थे पूर्व विधायक

अयोध्या से आई टीम का नेतृत्व एसपी रमेश कुमार भारतीय और पुलिस क्षेत्राधिकारी रूपेंद गौड कर रहे थे। पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव और उनके छोटे भाई नगर पंचायत अध्यक्ष पयागपुर विपिन श्रीवास्तव मौके से नदारद रहे। इस छापेमारी के दौरान पूर्व विधायक के पिता राजेंद्र श्रीवास्तव मौजूद रहे। जानकारी के मुताबिक, विजिलेंस की टीमों को मौके से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और कई pen drive, hard disk मिले हैं। बता दें कि सपा नेता और उनकी पत्नी के खिलाफ लखनऊ विजिलेंस ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में केस दर्ज कर रखा है। उसी सिलसिले में रविवार को छापेमारी हुई।

NRHM घोटाले में जेल जा चुके हैं सपा नेता

पूर्व विधायक और सपा नेता मुकेश श्रीवास्तव नेशनल रूरल हेल्थ मिशन (एनआरएचएम) घोटाले में अपनी पत्नी पूजा श्रीवास्तव के साथ जेल की हवा खा चुके हैं। दोनों के खिलाफ सीबीआई ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी बनाया था। रविवार को हुई छापेमारी के दौरान कई ऐसी कई मेडिकल एजेंसियों के बारे में पता चला, जहां से दवा सप्लाई होती थी।

कांग्रेस के टिकट पर बने थे विधायक

मुकेश श्रीवास्तव साल 2012 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर बहराइच की पयागपुर विधानसभा सीट से चुनाव जीते थे। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस को अलविदा कहते हुए समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया। वर्तमान में वे सपा में खासे सक्रिय हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story