×

विकास दुबे एनकाउंटरः इन वजहों से नहीं प्रभावित हो सकती है जांच, याचिका खारिज

एसएसपी दिनेश कुमार ने बताया की जब विकास दुबे को कानपुर लाया जा रहा था तो रास्ते में कुछ गाड़ियां उनको फॉलो करने लगी। जिसकी वजह से गाड़ी तेज़ भगाने की कोशिश की गई। बारिश तेज़ थी, इसलिए गाड़ी पलट गई।

Newstrack
Published on: 28 July 2020 11:27 AM GMT
विकास दुबे एनकाउंटरः इन वजहों से नहीं प्रभावित हो सकती है जांच, याचिका खारिज
X

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व डीजीपी केएल गुप्ता को हटाने की मांग खारिज कर दी है। आपको बता दें कि कानपुर शूटआउट के मुख्य आरोपी विकास दुबे के एनकाउंटर मामले की जांच केएल गुप्ता कर रहे थे।अनूप अवस्थी नाम के शख्स ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके केएल गुप्ता को जांच कमिटी से हटाने की मांग की थी।याचिकाकर्ता ने केएल गुप्ता की जगह किसी अन्य पूर्व डीजीपी को कमिटी में शामिल करने की अपील की थी। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दी है।

पुलिस को क्लीन चिट दिया

याचिकाकर्ता की माने तो पूर्व डीजीपी केएल गुप्ता ने अपने मीडिया इंटरव्यू में पहले ही पुलिस को क्लीन चिट दे दिया है। ऐसे में सीधी जांच होना थोड़ा मुश्किल है। ऐसे में उनकी जगह पर किसी दूसरे को कमिटी में शामिल करना चाहिए। के एल गुप्ता ही नहीं बल्कि हाइकोर्ट के पूर्व जज शशिकांत अग्रवाल को भी बदलने की मांग की गई है।

एक चिट्ठी से भड़का नेपालः मचा हंगामा, मीडिया में छिड़ गई जंग

कब का है पूरा मामला

ये पूरा मामला 10 जुलाई का है जब विकास दुबे को उज्जैन से कानपुर लाने के बीच में ही उसका एनकाउंटर कर दिया गया था। पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर माने तो विकास दुबे भागने की कोशिश कर रहे था तब उसे गोली लगी। एनकाउंटर से पहले उस गाड़ी का एक्सीडेंट भी हुआ था, जिसमें विकास को लाया जा रहा था। इस बारे में एसएसपी कानपुर दिनेश कुमार पी ने बताया कि कैसे कुछ गाड़ियों से पीछा छुड़ाने के लिए पुलिस को स्पीड में गाड़ी दौड़ानी पड़ी और दुर्घटना हो गई। इस दौरान यूपी एसटीएफ भी साथ थी।

एसएसपी दिनेश कुमार ने बताया की जब विकास दुबे को कानपुर लाया जा रहा था तो रास्ते में कुछ गाड़ियां उनको फॉलो करने लगी। जिसकी वजह से गाड़ी तेज़ भगाने की कोशिश की गई। बारिश तेज़ थी, इसलिए गाड़ी पलट गई। इसके आगे उन्होंने कहा कि, इस मौके का फायदा उठाकर विकास दुबे भागने की कोशिश में था। हमारे एसटीएफ जवान इस गाड़ी को पीछे से फॉलो कर रहे थे। उन्होंने कॉम्बिंग की। इस दौरान फायरिंग हुई और सेल्फ डिफेंस में विकास दुबे पर गोली चलाई गई। इसमें वह मारा गया।

कोविड से जूझा यूपीः सीएम योगी लगातार बढ़ा रहे, टेस्टिंग की क्षमता

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story