×

Sant Kabir Nagar: मनरेगा के धन का प्रधान ने किया बंदरबांट, सीडीओ ने दिया जांच का आदेश

Sant Kabir Nagar: यूपी के संत कबीर नगर जिले के सेमरियावां ब्लाक क्षेत्र में आने वाले पचपोखरिया गांव में ग्राम प्रधान ने मनरेगा के धन का खूब बंदरबांट किया है।

Amit Pandey
Published on: 26 July 2022 10:55 AM GMT
Village head did scam in MNREGA in Sant Kabirnagar, CDO ordered investigation
X

संतकबीरनगर: मनरेगा के धन का प्रधान ने किया बंदरबांट

Sant Kabir Nagar: यूपी के संत कबीर नगर जिले के सेमरियावां ब्लाक क्षेत्र (Semariawan Block Area) में आने वाले पचपोखरिया गांव (Pachpokharia Village) में ग्राम प्रधान ने मनरेगा के धन का खूब बंदरबांट किया बिना कार्य कराए ग्राम प्रधान ने लाभार्थियों के खाते में पैसा भेज दिया और लाभार्थियों से पैसा निकाल कर डकार लिया। जब ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जिला स्तर पर की तो सीडीओ ने जांच का आदेश दिया है।

आपको बता दें कि पूरा मामला संत कबीर नगर जिले के सेमरियावां ब्लॉक में आने वाले पचपोखरिया गांव का है जहाँ मनरेगा योजना में 100 दिनों का रोजगार मुहैया कराकर योजना को सफल बनाने की कवायद होती रही है।

पोखरे का बिना सुंदरीकरण, तीन लाख का घोटाला

तो वही सेमरियावां विकास खण्ड क्षेत्र के पचपोखरिया ग्राम पंचायत के पोखरे का बिना सुंदरीकरण का कार्य कराए जिम्मेदारों ने मिलीभगत कर लगभग तीन लाख का घोटाला कर लिया, मनरेगा योजना के तहत 80 मजदूरों को 32-32 दिनों तक कार्य कागजों में दिखाकर भुगतान मनरेगा मजदूरों से ग्राम प्रधान ने निकलवा कर ले लिया।


गांव निवासी ने डीएम से की शिकायत

मनरेगा मजदूरों का कहना है कि उन्होंने पोखरा सुंदरीकरण का कार्य नहीं किया उनके खाते में पैसा आया और ग्राम प्रधान ने निकलवा कर ले लिया। सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मनरेगा में हुए भ्रष्टाचार की शिकायत गांव के ही निवासी जाकिर हुसैन ने डीएम समेत जिले के आला अधिकारियों से करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है मामले में मुख्य विकास अधिकारी अतुल मिश्रा द्वारा टीम गठित करा कर दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की बात कही गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story