×

Shamli News: शामली में ग्रामीणों का हंगामा, नही मिल रहा सरकारी योजनाओं का लाभ, मकान, सड़क सब बेहाल

Shamli News: ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं का लाभ नही मिल रहा जिसके लिए हंगामा प्रदर्शन किया। बदहाल सड़कों व मकान निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

Pankaj Prajapati
Published on: 15 Oct 2022 11:04 AM GMT
X

शामली में ग्रामीणों का हंगामा, नही मिल रहा सरकारी योजनाओं का लाभ, मकान, सड़क सब बेहाल: Video- Newstrack

Shamli News: भाजपा सरकार (BJP government) भले ही 'सबका साथ सबका विकास' के नारे के साथ देश के विकास को गति देने के लिए है। लेकिन सरकारी योजनाओं की सूरत धरातल पर कुछ और ही देखने को मिल रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि रहने के लिए उनके पास मकान नही है। प्रधानमंत्री योजना के तहत उनको पात्र तो घोषित किया गया है। लेकिन मकान बनाने के लिए पैसा नही भेजा गया है। ग्रामीणों ने शामली प्रशासन व ग्राम प्रधान पर धांधली का आरोप लगाया है।

ग्रामीणों का कहना है कि उनके मकान पूरी तरह से गिर चुके हैं और अब वह अपने परिवारजनों के साथ खुले आसमान के नीचे अपना जीवन बसर कर रहे है। साथ ही ग्रामीणों का कहना है कि गाँव की सड़कें बद से बदतर हालत में है। सड़को पर कीचड़ व पानी भरा हुआ है जिससे गुजर कर बच्चे स्कूल जाते है। जिसकी गंदगी से बच्चे गंभीर बीमारी का शिकार हो रहे है और परेशानियों का सामना कर के स्कूल पहुंच रहे है।

योजनाओं का लाभ नही मिल रहा

दरअसल, यह तस्वीरे शामली जनपद के गांव बसहेड़ा की है। जहाँ पर ग्रामीणों को शासन की योजनाओं का लाभ नही मिल रहा है। कुछ ग्रामीणों का कहना है कि उनके मकानों की हालत काफी खस्ता है कुछ ग्रामीण तो प्रधानमंत्री आवास योजना में भी पात्र है लेकिन शासन प्रशासन द्वारा अभी तो किसी भी योजना का लाभ नही मिल पाया। ग्रामीणों का आरोप है कि गाँव की सड़कें भी बदहाल है। गाँव के सड़को पर कीचड़ व पानी भरा हुआ है। जिससे रोज होकर छोटे-छोटे बच्चो को स्कूल जाना पड़ता है।

खराब सड़को व बिना छत के मकानों से प्रतिदिन बीमारी

खराब सड़को व बिना छत के मकानों से ग्रामीणों में दिन प्रतिदिन बीमारी पनपती जा रही है। शिकायतों के बाद भी ना तो कोई अधिकारी इनकी सुध लेने पहुँचा है और ना ही ग्राम प्रधान स्तर से इनकी मदद हो सकी है। फिलहाल ग्रामीणों की माँग है कि शासन द्वारा पारित योजनाओं का उन्हें लाभ मिले और उनके रहने के लिए शासन प्रशासन मकान बनवाये और गाँव की सड़कों का सुद्धिकरण हो। जिससे बीमारियों से बचा जा सके और स्कूल आने जाने वाले बच्चो को परेशानियों का सामना ना करना पड़े ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story