×

Lakhimpur Kheri News: लेखपाल और कानून गो पर ग्रामीणों ने लगाया जालसाजी का आरोप

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी के सुन्दरबल क्षेत्र की ग्राम पंचायत जहानपुर में 45 साल से खाली पड़ी ग्राम समाज की जमीन पर एक दबंग व्यक्ति ने कब्जा करने की कोशिश की।

Himanshu Srivastava
Published on: 23 Jan 2023 8:13 AM GMT
X
विवाद के बारे में जानकारी देता युवक (न्यूज नेटवर्क)

Lakhimpur Kheri News: जनपद लखीमपुर खीरी की कोतवाली फुलबेहड की पुलिस चौकी सुन्दरबल क्षेत्र की ग्राम पंचायत जहानपुर में 45 साल से खाली पड़ी ग्राम समाज की जमीन पर एक दबंग व्यक्ति ने कुछ दिन पहले कब्जा करने की कोशिश की थी, लेकिन वहां पर रहने वाले सत्तार अली व ग्रामीणों का रास्ता बंद हो रहा था। बताते है कि दबंग व्यक्ति कई बार अपने साथियों को लाकर कब्जा करने की कोशिश की।

लेकिन ग्रामीणों ने कब्जा नहीं करने दिया। नाकाम हो कर उसने 10 दिन पहले गोला तहसील जाकर फर्जी बैनामा करवा लिया। मिली जानकारी के अनुसार जिस जगह का बैनामा हुआ है वहां गाटा संख्या नक्शे में कहीं और दिखाई दे रहा है ग्रामीणों का आरोप है इसमें कहीं न कही लेखपाल कानूनगो की मिलीभगत से दबंग व्यक्ति ने बैनामा करवाया है। दबंग ने पुनः अपने साथियों के साथ उसी जगह पर कब्जा करने के लिए सरिया मोरंग पिलर लेकर पहुंचा।

वहाँ पर रहने वाले ग्रामीणों ने जब विरोध किया तो उक्त व्यक्ति ने महिलाओं व ग्रामीणों से काफी नोकझोंक की। दबंग व्यक्ति ने देख लेने की धमकी दी। वहीं महिलाओं के साथ भी अभद्रता से बात की। वहीं जब इस संबंध में ग्रामीणों से बात की गई तब जहानपुर निवासी सत्तार अली ने बताया इस जगह का मुकदमा न्यायालय में चल रहा है न्यायालय जो फैसला न्यायालय करेगा।

हम उसको स्वीकार करेंगे तब तक किसी भी प्रकार का कोई निर्माण कार्य हम लोग यहाँ पर नहीं करने देंगे। अगर कोई यहाँ पर निर्माण करता है तो हम लोग अपनी जान दे देंगे। फ़िलहाल सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्य रुकवा दिया है। लखीमपुर खीरी जिले के फुलबेहड की पुलिस चौकी सुन्दरबल क्षेत्र की ग्राम पंचायत जहान पुर में 45 साल से खाली पड़ी। ग्राम समाज की जमीन पर एक दबंग व्यक्ति ने कुछ दिन पहले कब्जा कर लिया था।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story