×

Chitrakoot News: चित्रकूट में ग्रामीणों ने डीएम से लगाई न्याय की गुहार, ये है पूरा मामला

Chitrakoot News: चित्रकूट जनपद के भरतकूप थाना क्षेत्र रसिन के दर्जनों लोगों ने जिलाधिकारी से पुलिस द्वारा एकतरफा कार्यवाही कीशिकायत की है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 18 Jun 2022 5:19 PM GMT
Villagers in Chitrakoot appealed to DM for justice, this is the whole matter
X

चित्रकूट: ग्रामीणों ने डीएम से लगाई न्याय की गुहार: Photo - Social Media

Chitrakoot News: चित्रकूट जनपद के भरतकूप थाना क्षेत्र रसिन के दर्जनों लोगों ने जिलाधिकारी से पुलिस द्वारा एकतरफा कार्यवाही कीशिकायत की है। ग्रामीणों का आरोप है कि भरतकूप थाना पुलिस (UP Police) ब्राह्मणों के खिलाफ एकतरफा कार्यवाही कर रही है। बता दें कि यह मामला बृहस्पतिवार 16 जून का है। ग्राम पंचायत स्थित देवी मंदिर पर प्रतिदिन की भात अनंतु पुत्र सुख सागर त्रिपाठी दर्शन व पूजन करने गया था।

मंदिर में पूजा को लेकर बवाल

सुख सागर ने बताया कि पूजा करके वह रास्ते से लौट रहा था तभी मनोज पुत्र श्रीपाल व उनके परिजन विवाह की बधाई पूजने उसी मंदिर जा रहे थे। तभी सुख सागर ने मनोज से उसके पुत्र का उलाहना दिया। उसी समय दोनों पक्षों पर कहासुनी हो गई और बाद विवाद में मारपीट की स्थिति उत्पन्न हो गई।

जिससे दोनों पक्षों में जमकर मारपीट (assault case) हुई। दोनों पक्षों से पांच पांच आदमी घायल हो गए जिनका उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवरामपुर में कराया गया। विवाद के बाद दोनों पक्ष भरतपुर थाना में सूचना दर्ज कराई। सुख सागर ने बताया कि भरतकूप थाना में ब्राह्मणों के खिलाफ एससी एसटी एक्ट सहित गंभीर धाराएं लगाई जा रही हैं। जबकि मारपीट दोनों पक्षों से हुई है तो सामान पर कार्रवाई होनी चाहिए। इस संबंध में ग्राम पंचायत से लगभग दो दर्जन पुरुष महिला जिला अधिकारी से गुहार लगाई है।

पुलिस एकतरफा कार्रवाई करेगी तो हम धरना प्रदर्शन करेंगे- ग्रामीण

उन्होंने कहा है कि अगर पुलिस एकतरफा कार्रवाई करेगी तो हम धरना प्रदर्शन करेंगे। उधर मनोज कुमार पुत्र श्री पाल ने बताया कि ब्राह्मणों द्वारा हमारे परिवार की पिटाई की गई है। ग्राम पंचायत का पूरा ब्राह्मण वर्ग एक तरफा होकर हमारे खिलाफ कार्रवाई कराने में जुटा हुआ है। इस संबंध में थाना प्रभारी भरतकूप दुर्गेश गुप्ता ने बताया कि दोनों पक्षों से रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है जांच कर कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर रामप्यारी, बबली, मायना, नवल किशोर,सीमा, आशा, गीता, रानी,विमला देवी, राजकिशोर,छोटेलाल, रामस्वरूप, राजा भाई,सोनू, अन्नू आदि मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story