×

Sonbhadra News: आजादी के 75 वर्ष बाद भी नहीं मिल पाई सड़क की सुविधा, खफा ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर उठाई आवाज

Sonbhadra News Today: सोनभद्र में जिला अस्पताल और कलेक्ट्रेट भवन से चंद किमी की दूरी पर स्थित सदर ब्लाक अंतर्गत बघुवारी ग्राम पंचायत का गड़ौरा टोला में सड़क की सुविधा नहीं है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 17 Jan 2023 4:24 PM GMT
Even after 75 years of independence, road facility could not be provided, angry villagers protested and raised their voice
X

सोनभद्र: आजादी के 75 वर्ष बाद भी नहीं मिल पाई सड़क की सुविधा सोनभद्र खफा ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर उठाई आवाज

Sonbhadra News: जिला अस्पताल और कलेक्ट्रेट भवन से चंद किमी की दूरी पर स्थित सदर ब्लाक अंतर्गत बघुवारी ग्राम पंचायत का गड़ौरा टोला, एक ऐसी बस्ती है, जिसे आजादी के 75 वर्ष बाद भी सड़क की सुविधा नहीं मिल पाई है। यह स्थिति तब है, जब यहां दर्जनों आदिवासी परिवार निवास करते हैं। इससे खफा ग्रामीणों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंच प्रदर्शन किया और पत्रक सौंप सड़क की सुविधा उपलब्ध कराए जाने की मांग की।

रामलखन गोंड, बाबालाल, रामचंद्र ने कहा कि गांव में बीमार आदमी, गर्भवती महिलाओं को चारपाई पर लादकर अस्पताल लाना पड़ता है। एम्बुलेंस नहीं जा पाती। लोढ़ी जिला अस्पताल से खुशबू बाग नर्सरी तक सड़क बनी है। इसके आगे वन भूमि है, जिस कारण सड़क निर्माण अब तक नहीं हो सका है। ग्रामीणों का कहना था कि कैमूर वन्य जीव विहार के अधिकारियों से भी गुहार लगाई गई है लेकिन अभी कोई खास पहल सामने नहीं आ पाई है। उधर, किसान मजदूर पंचायत के राजेश चौबे ने बताया कि उक्त गांव में आंगनबाड़ी केंद्र तक नहीं है ।बिजली का कनेक्शन होने के बाद भी आपूर्ति नहीं है। कहा कि प्रशासन से मूलभूत सुविधाओं को बहाल करने की भी मांग की गई है।

दुद्धी बार चुनाव की बजी रणभेरी, 18-19 को नामांकन, 23 को मतदान

दुद्धी बार एसोसिएशन का चुनावी कार्यक्रम घोषित होते ही नई कार्यकारिणी के गठन की कवायद तेज हो गई है। इल्डर कमेटी के चेयरमैन वरिष्ठ अधिवक्ता विजय कुमार सिंह ने सत्र 2023-24 के लिए चुनावी कार्यक्रम घोषित करते हुए बताया कि चुनाव में सभी प्रत्याशियों को आदर्श आचार संहिता का पालन करना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि सीमित अवधि में निष्पक्ष चुनाव कराना इल्डर कमेटी की प्राथमिकता है।

घोषित कार्यक्रम के अनुसार 18 और 19 जनवरी, सुभह 11 बजे से शाम 4 बजे तक नामांकन पत्रों का वितरण एवं जमा होगा। 20 जनवरी को 10 बजे से 12 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच, उसी दिन 2 बजे से सायं 4 बजे तक नामांकन पत्रों की वापसी और उसके बाद वैध नामांकन पत्रों का प्रकाशन होगा। मतदान 23 जनवरी को पूर्वान्ह 11 बजे से अपरान्ह तीन बजे तक होगा।

मतदान के पश्चात शाम 4 बजे से मतगणना, इसके बाद परिणाम की घोषणा की जाएगी। चेयरमैन श्री सिंह ने बताया कि नई कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के सुविधानुसार शीघ्र कराया जायेगी। इल्डर कमेटी सदस्य रामदुलारे गुप्ता, सुरेंद्र दत्त उपाध्याय, रविकांत, कृष्णदेव चुनावी प्रक्रिया को लेकर जरूरी कवायद में जुटे हुए हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story