×

विनय कटियार बोले- विवादित ढांचा गिरना हमारे मुख्यमंत्री की उपलब्धि

aman
By aman
Published on: 18 Nov 2016 3:41 PM GMT
विनय कटियार बोले- विवादित ढांचा गिरना हमारे मुख्यमंत्री की उपलब्धि
X

बाराबंकी: पीएम नरेंद्र मोदी की नोटबंदी के आदेश के बाद राज्यसभा सांसद विनय कटियार ने कहा कि नोटबंदी के बाद कश्मीर में पत्थरबाज़ी बंद हो गई है। स्कूल खुल गए हैं और परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं। किसानों की जो समस्या थी उस पर भी सरकार ने काम किया है। विनय कटियार शुक्रवार को बाराबंकी में बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित युवा सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे ।

इस दौरान बीजेपी सांसद ने बाबरी ढांचा गिराए जाने पर एक विवादित बयान दिया है, उन्होंने कहा, विवादित ढांचा गिरना हमारे मुख्यमंत्री की उपलब्धि थी।

नोटबंदी से काला धन रद्दी की टोकरी में जाएगा

विनय कटियार ने कहा, नोटबंदी के बाद से जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजी बंद हो गई है। परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं। स्कूल खुल गए हैं। 95 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा में बैठना शुरू कर दिया है। मैं समझता हूं बहुत से क्षेत्र में इसका प्रभाव दिख रहा है। यह बात ठीक है कि कुछ तकलीफ हो रही है विशेषकर किसानों को। जिनके पास ब्लैक मनी है रखी है वह अब रद्दी की टोकरी में जाएगी।

नक्सलवाद पर लगी रोक

विनय कटियार ने मोदी सरकार की नोट बंदी से फायदा गिनाते हुए कहा कि इससे नक्सलवाद में कमी आई है और जो लोग टाटा, बिरला का नाम लेते थे अब सब एक सामान हो गए हैं। कई विदेशी एजेंसियां नक्सलवादियों को पैसा मुहैया कराती थी उस पर भी रोक लगेगा।

हाईकोर्ट के निर्णय पर सवाल उठाए

विनय कटियार ने राम जन्मभूमि मुद्दे पर हाईकोर्ट के निर्णय पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि 'राम जन्मभूमि का एक हिस्सा मुसलमानों को नहीं देना चाहिए था। हमने बंटवारे की बात नहीं की थी। ऐसा करके एक नया झगड़ा पाला गया है। हाईकोर्ट ने कह दिया है कि यही राम की जन्मभूमि है। सबसे बड़ी बात है कि फैसला एक दिन में आ गया है। हमने बंटवारे की बात नहीं की थी। अपील में भी बंटवारे की बात नहीं की थी लेकिन उन्होंने तीन हिस्से में बंट दिया। दो हिस्से हिन्दू समाज को दिए और एक हिस्सा उन्होंने मुसलमान को दे दिया जो कि नहीं देना चाहिए था।

ढांचा गिरना हमारे मुख्यमंत्री की उपलब्धि

विनय कटियार ने प्रदेश में अपने तीन मुख्यमंत्रियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारे तीनों मुख्यमंत्री हीरो हैं किसी के राज्य में व्यवस्थाएं ठीक हुईं, तो किसी के राज्य में ढांचा गिरा। हालांकि बीजेपी हमेशा से ढांचा गिराने के लिए रामभक्तों के आक्रोश को जिम्मेदार ठहराते हुए अपना बचाव किया है। विनय कटियार ढांचा गिराने को भी अपने मुख्यमंत्री की उपलब्धियों में जोड़ दिया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story