×

आडवाणी व जोशी के लिए विशेष प्रयास किए जाने चाहिए थे: विनय कटियार

कुछ ही देर में अयोध्या में होने जा रहे राममंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में लाल कृष्ण आड़वाणी और मुरली मनोहर जोशी के न पहुंचने से भाजपा के पूर्व सांसद विनय कटियार खुश नहीं है।

Newstrack
Published on: 5 Aug 2020 6:23 AM GMT
आडवाणी व जोशी के लिए विशेष प्रयास किए जाने चाहिए थे: विनय कटियार
X

लखनऊ: कुछ ही देर में अयोध्या में होने जा रहे राममंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में लाल कृष्ण आड़वाणी और मुरली मनोहर जोशी के न पहुंचने से भाजपा के पूर्व सांसद विनय कटियार खुश नहीं है। कटियार ने इसे जाहिर भी किया और कहा कि लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को बुलाने के लिए विशेष प्रयास किए जाने चाहिए थे।

ये भी पढ़ें:अच्छी खबर: आ गई कोरोना की वैक्सीन, वायरस खत्म करने के साथ करती है ये काम

विनय कटियार ने कहा

विनय कटियार ने कहा कि वह मैं जानते है कि कोरोना वायरस को लेकर खतरा है। लेकिन किसी भी कीमत पर लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को अयोध्या लाने के लिए प्रयास होने चाहिए थे। उन्हें यहां लाने के लिए इंतजाम किए जाने चाहिए थे। उन्हें स्पेशल फ्लाइट से बुलाया जाना चाहिए था।

दरअसल, श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट ने कहा था कि 90 साल के ऊपर के जो लोग अयोध्या आएंगे, उनके लिए ट्रस्ट को व्यवस्था करना मुश्किल होगा। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा था कि इस मामले में वरिष्ठ नेताओं जैसे आडवाणी, जोशी से फोन पर बात हो चुकी है। उनसे बातचीत के बाद ही अंतिम सूची तैयार की गई।

चंपत राय ने कहा कि आडवाणी की शारीरिक हालत ठीक नहीं है

चंपत राय ने कहा कि आडवाणी की शारीरिक हालत ठीक नहीं है। वह दिल्ली से अयोध्या कैसे आएंगे। ट्रस्ट के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बजरंग दल के नेता विनय कटियार ने कहा कि उनकी उम्र 65 साल है और मैं भूमि पूजन में जाऊंगा, लेकिन मेरे लिए व्यवस्था की जाएगी तब ही जाऊंगा। मुझे पीठ का दर्द रहता है। मैं ज्यादा पैदल नहीं चल सकता हूं। इसकी व्यवस्था हो कि मुझे ज्यादा पैदल न चलना पड़े।

ये भी पढ़ें:सुशांत का सनसनीखेज खुलासा: अब एंबुलेंस ड्राइवर ने तोड़ी चुप्पी, सामने आया सच

बता दे कि आडवाणी (92) ने राम जन्मभूमि में मंदिर बनाने के लिए आंदोलन किया था। इसके लिए उन्होंने रथयात्रा भी निकाली थी। आडवाणी के साथ जोशी, उमा भारती भी 06 दिसंबर 1992 को विवादित ढांचें को गिराये जाने के मामलें में आरोपी है। पिछले दिनों इसी मामलें में सुनवाई में भी आडवाणी वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से शामिल हुए थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story