×

Vinay Murder Case: केंद्रीय मंत्री के बेटे विकास किशोर का शस्त्र लाइसेंस निलंबित, पिस्टल पर मिले दो फिंगर प्रिंट, दूसरे की जांच में जुटी पुलिस

Vinay Murder Case: वारदात केंद्रीय मंत्री के राजधानी लखनऊ के दुबग्गा स्थित घर में घटी थी। घटना के दौरान उनका बेटा विकास मौके पर मौजूद नहीं था, वह दिल्ली गया हुआ था।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Sep 2023 8:11 AM GMT (Updated on: 7 Sep 2023 9:26 AM GMT)
vinay murder case
X

vinay murder case (photo: social media )

Vinay Murder Case: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर का शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है। विकास के ही लाइसेंसी पिस्टल से उसके दोस्त विनय श्रीवास्तव की बीते दिनों गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वारदात केंद्रीय मंत्री के राजधानी लखनऊ के दुबग्गा स्थित घर में घटी थी। घटना के दौरान उनका बेटा विकास मौके पर मौजूद नहीं था, वह दिल्ली गया हुआ था। लेकिन उसने अपनी लाइसेंसी पिस्टल वो भी लोडेड घर में ही छोड़ रखी थी।

शुरूआत में पुलिस इस मामले में विकास किशोर के खिलाफ कोई कार्रवाई करने से बचती दिखी लेकिन दबाव बढ़ने के बाद पुलिस ने आखिरकार घटना के 24 घंटे बाद उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की। विकास के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा-30 के तहत केस दर्ज किया था। मंगलवार रात ठाकुरगंज पुलिस स्टेशन में उससे हत्याकांड को लेकर पूछताछ भी हुई थी। इस दौरान उसने अधिकतर सवालों का जवाब ‘मालूम नहीं‘ के रूप में दिया।

पिस्टल पर दो लोगों के फिंगर प्रिंट

पुलिस ने विनय श्रीवास्तव हत्याकांड मामले में तीन आरोपियो को गिरफ्तार किया है, जो वारदात के दौरान उस वक्त घर में मौजूद थे। आरोपियों में अजय रावत, शमीमा बाबा और अंकित वर्मा शामिल हैं। जिस पिस्टल से विनय को गोली मारी गई, उस पर दो फिंगर प्रिंट मिले। जिनमें से एक आरोपी अंकित के होने की पुष्टि हो चुकी है, जबकि दूसरे की जांच हो रही है।

पुलिस सूत्रों की माने तो दूसरा निशान एक अन्य आरोपी अजय रावत का हो सकता है। जैसा कि सीसीटीवी फुटेज में अजय बिस्तर से उठते समय तकिया के नीचे से पिस्टल निकालते जैसा दिख रहा है। बता दें कि इस मामले में गिरफ्तार आरोपी अंकित वर्मा केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर का रिश्तेदार है। वह उनके भाई की साली का बेटा बताया जा रहा है।

कायस्थ महासभा ने उठाई सीबीआई जांच की मांग

विनय श्रीवास्तव हत्याकांड का लखनऊ पुलिस ने 15 घंटे में खुलासा कर दिया था। हालांकि, बाद में जब कुछ सीसीटीवी फुटेज सामने आए तो पुलिस की थ्योरी पर सवाल खड़े होने लगे। मृतक का परिवार तो शुरू से ही पुलिस की बातों को खारिज कर रहा था। क्योंकि इस मामले में रसूखदार शख्स के संलिप्तता की आशंका है, इसलिए परिवार की ओर से सीबीआई जांच की मांग की गई। अब समाज ने भी उनकी मांग का समर्थन किया है।

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ने प्रेस वार्ता कर हत्य़ाकांड को लेकर पुलिस द्वारा किए गए खुलासे पर असंतुष्टि जाहिर की है। संगठन के अध्यक्ष इंद्रसेन श्रीवास्तव ने कहा कि समाज पीड़ित परिवार के साथ है। उन्होंने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की। साथ ही परिवार को एक करोड़ रूपये का मुआवजा और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की।

पुलिस ने हत्याकांड को लेकर क्या किया था खुलासा

विनय श्रीवास्तव की हत्या 1 अगस्त को तड़के 4 बजे के आसपास की गई थी। पुलिस ने उसी दिन रात को इस मामले को सुलझाने का दावा करते हुए हत्या के पीछे की वजह का खुलासा किया। जेसीपी क्राइम आकाश कुलहरि के मुताबिक, शराब के नशे में जुआ खेलने को लेकर विनय की अन्य आरोपियों से झगड़ा हो गया था। इसके बाद विनय ने विकास की लाइसेंसी पिस्टल निकाल ली। इसके बाद अंकित से छीना झपटी में चली गोली से विनय की मौत हो गई।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story