×

Block Pramukh Election 2021: अपना दल (एस) का शानदार प्रदर्शन, 14 में से जीतीं 9 सीटें, अनुप्रिया पटेल ने दी बधाई

Block Pramukh Election 2021: अपना दल (एस) के ब्लॉक प्रमुख उम्मीदवारों को 14 में से 9 सीटों पर जीत मिली है।

Brijendra Dubey
Published on: 10 July 2021 6:36 PM GMT (Updated on: 10 July 2021 6:38 PM GMT)
Anupriya Patel
X

केंद्रीय मंत्री अनप्रिया पटेल की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Block Pramukh Election 2021: केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल के नेतृत्व में अपना दल (एस) ने ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में परचम लहराया है। अपना दल (एस) के ब्लॉक प्रमुख उम्मीदवारों को 14 में से 9 सीटों पर जीत मिली है। जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में सोनभद्र की सीट पार्टी पहले ही जीत चुकी है।

जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव बाद अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल के नेतृत्व में पार्टी ने ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में भी कीर्तिमान स्थापित किया है। अपना दल (एस) के उम्मीदवारों ने प्रदेश की 14 ब्लॉक प्रमुख सीटों में से 9 पर फतह हासिल की है।
अनुप्रिया पटेल ने अपने सभी जीते हुए उम्मीदवारों को हार्दिक बधाई दी है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। साथ ही चुनाव में काफी मेहनत से लड़ने वाले असफल उम्मीदवारों को भी निरंतर प्रयासरत रहने का संदेश दिया है।
बता दें कि गठबंधन के तहत भाजपा ने अपना दल एस को ब्लॉक प्रमुख की 14 सीटें दी थी। इनमें से 9 सीटें अपना दल एस ने जीत ली है। इससे पहले जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भी अपना दल एस उम्मीदवार राधिका पटेल ने सोनभद्र की सीट पर भारी अंतर से जीत हासिल की है।
कहां-कहां से हुई जीत
सोनभद्र म्योरपुर से मानसिंह गोंड, सोनभद्र बभनी से बेबी सिंह, सिद्धार्थनगर बर्ड से वंदना सिंह, मिर्जापुर पटेहरा कलां से गरिमा कोल, वाराणसी आराजी लाइंस से नगीना देवी, वाराणसी बड़ागांव से नूतन सिंह, फतेहपुर अमौली से सुशीला सिंह पटेल, फतेहपुर देवमई से सोनम पटेल, प्रयागराज सैदाबाद से राजेंद्र पटेल ने जीत हासिल किए हैं।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story