×

Mirzapur News: अपना दल संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल के नाम पर होगा प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज का नाम

प्रतापगढ़ स्थित स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय का नाम अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल के नाम पर डॉ. सोनेलाल पटेल राज्य चिकित्सा महाविद्यालय कर दिया गया है।

Brijendra Dubey
Published on: 23 July 2021 1:30 PM GMT (Updated on: 23 July 2021 1:42 PM GMT)
Pratapgarh Medical College will be named after Apna Dal founder Dr. Sonelal Patel
X

अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल 

Mirzapur News: अपना दल के संस्थापक डॉ सोनेलाल पटेल के नाम पर प्रतापगढ़ स्थित स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय का नाम डॉ. सोनेलाल पटेल राज्य चिकित्सा महाविद्यालय कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी मंजूरी दे दी है।

अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस फैसले पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार व्यक्त किया है।

अनुप्रिया पटेल ने लिखा था पत्र

उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की है कि प्रतापगढ़ स्थित स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय का नाम डॉ. सोनेलाल पटेल राज्य महाविद्यालय करने का निर्णय लिया है। बता दें कि अनुप्रिया पटेल ने पिछले महीने 16 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से व्यक्तिगत मुलाक़ात कर इस बाबत निवेदन करते हुए लिखा था कि "पार्टी के समस्त कार्यकर्ताओं की भावनाओं से आपको अवगत कराते हुए प्रतापगढ़ में स्थापित मेडिकल कॉलेज का नाम अपना दल के संस्थापक यश:कायी डॉ. सोनेलाल पटेल के नाम पर करने की आग्रह करती हूं।" श्रीमती पटेल ने पत्र में यह भी लिखा था कि प्रतापगढ़ वह जनपद है, जहां अपना दल का सबसे पहला विधानसभा सदस्य चुना गया था।

सीएम योगी के फैसले से पार्टी के कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर

पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं विधान परिषद सदस्य आशीष पटेल और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. जमुना प्रसाद सरोज ने मुख्यमंत्री के इस फैसला पर प्रसन्नता व्यक्त की है। मिर्जापुर पार्टी के कार्यकर्ताओ की आवाज बनकर राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पटेल का कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार के इस निर्णय से पार्टी के हर कार्यकर्ता में खुशी का माहौल है। प्रतापगढ़ हमारे मार्गदर्शक एवं पार्टी के संस्थापक डॉ सोनेलाल पटेल जी की कर्मस्थली रही है। उन्होंने प्रतापगढ़ में गरीबों एवं वंचित वर्ग के उत्थान के लिए लंबे समय तक संघर्ष किया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story