×

Mirzapur News: मंडलायुक्त ने ऑक्सीजन गैस प्लांट का किया औचक निरीक्षण, कहा- दो दिनों के भीतर चालू कराया जाए

Mirzapur News: मीर्जापुर में मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने मंडलीय अस्पताल में निर्माणधीन ऑक्सीकजन गैस प्लांट पहुंचकर औचक निरीक्षण किया।

Brijendra Dubey
Report Brijendra DubeyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 7 July 2021 2:41 AM GMT
Mirzapur News
X
ऑक्सीजन गैस प्लांट का औचक निरीक्षण करते मण्डलायुक्त- फोटो सोशल मीडिया

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मीर्जापुर में मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने मंडलीय अस्पताल में निर्माणधीन ऑक्सीकजन गैस प्लांट पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर दिया गया है। जानकारी के मुताबित विद्युत कनेक्शन और शेड निर्माण में देरी से मंडलायुक्त ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की है। राजकीय निर्माण निगम के अधिशासी अभियंता विद्युत और लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों को मंगलवार को तलब कर निर्देशित किया कि किसी भी दशा में ऑक्सीजन गैस प्लांट को दो दोनों के भीतर चालू कराया जाए।

ऑक्सीजन गैस प्लांट का निरीक्षण करते मंडलायुक्त- फोटो सोशल मीडिया


ऑक्सीजन गैस प्लांट के प्रगति की समीक्षा बैठक

जानकारी के मुताबित कल वीडियो कांफ्रेंसिंग में प्रदेश के जनपदों मे लगाये जाने वाले ऑक्सीजन प्लांट के प्रगति की समीक्षा के दौरान मुख्य सचिव ने कम प्रगति वाले कई जनपदों के अधिकारियो पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि शासन द्वारा ऑक्सीजन प्लांट स्थापना के लिये निर्धारित समय के अंदर ऑक्सीजन प्लांट को लगवाना सुनिश्चित किया जाये, अन्यथा सम्बन्धित अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि सभी मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारियो को निर्देशित किया जाता है कि कोरोना के सम्भावित तीसरी लहर के दृष्टिगत सभी तैयारियो को तत्काल पूर्ण करा लिया जायें। उन्होंने आगे कहा कि अस्पतालों में पीकू वार्ड, बेड की सभी तैयारियां करते हुये आवश्यक दवाईयों और स्टाक की उपलब्धतता पहले से ही सुनिश्चित करते हुये सम्बन्धित कर्मचारियो को प्रशिक्षित भी किया जायें।

100 बेड वाले प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएं

मुख्य सचिव ने आगे कहा जिस ऑक्सीजन प्लांट की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। उसका सिविल वर्क फाउंडेशन का कार्य को पूरा किया जाए, ताकि ऑक्सीजन प्लांट मशीन के आने पर तत्काल स्थापित किया जा सकें। उन्होंने आगे यह भी कहा कि 50 बेड और उससे अधिक वाले प्राईवेट अस्पतालों में भी अस्पताल प्रबन्धक के द्वारा ऑक्सीजन गैस प्लांट लगवाना अनिवार्य रूप से सुनिश्चित कराया जायें। 50 बेड के नीचे वाले सभी प्राईवेट अस्पतालो में ऑक्सीजन सिलेण्डर, पाइन लाइन, अथवा रिफलिंग की व्यवस्था भी कराने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित जाता है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story