×

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना: मोदी-योगी की तस्वीर वाले थैले में मिलेगा फ्री राशन

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत अब मोदी-योगी की तस्वीर वाले थैले में फ्री राशन दिया जायेगा।

Brijendra Dubey
Report Brijendra DubeyPublished By Ashiki
Published on: 21 July 2021 4:36 PM GMT
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना: मोदी-योगी की तस्वीर वाले थैले में मिलेगा फ्री राशन
X

मीरजापुर: जिला सूचना विभाग द्वारा जिला पूर्ति अधिकारी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की तस्वीर लगी हुई झोला दिया जाएगा। मोदी ब्रांड झोला जिले के आपूर्ति अधिकारी को दिया गया है, जिसका मुख्य उद्देश्य सभी कोटेदारों के माध्यम से जिले के कार्ड धारकों के पास मुफ्त में पहुंचाना है। कोटेदार, राशन को एक झोले में रखकर देंगे जिस पर पीएम और सीएम की तस्वीर लगी होगी।

आपको बता दें कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे भारतीय जनता पार्टी अपने चुनावी मूड में दिख रही है। बता दें, इसके पहले जब यूपी में सपा की सरकार थी तब भी अखिलेश यादव ब्रांड झोला राशन कार्ड धारकों को बाटने के लिए लाया गया था, लेकिन उस वक्त चुनाव आचार संहिता लग चुकी थी, जिसकी वजह से पूर्व मुख्यमंत्री का झोला नहीं बट सका था।

हालांकि मोदी ब्रांड झोला भारी मात्रा में जिला आपूर्ति अधिकारी मीरजापुर (Mirzapur) के कार्यालय में लाकर जिले के कोटेदारों को भेजने की कवायद में लगी है। ग्रामीणों को हर घर में झोला दिया जाएगा उसी झोले में ग्रामीण अपना अनाज लेकर घर जाएंगे। साथ ही मोदी ब्रांड झोले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश लिखा है।


झोले पर लिखा है

हमारा ये संकल्प है, कि हर परिवार सशक्त हो,

संपन्न हो, संकट के समय मे भी निश्चिंत हो

यह खास किस्म का झोला है इस झोले में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत माता जा रहा है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) की तस्वीर छपी है। मिर्जापुर के नगर क्षेत्रों सहित ग्रामीण अंचल में भी हर घर झोला पहुंचाने की कवायद हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर इस बार का भी विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में भारतीय जनता पार्टी जुटी है।

Ashiki

Ashiki

Next Story