Mirzapur News: माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड इलाहाबाद के अध्यक्ष ने की प्रेसवार्ता, अधिकारियों को दिए निर्देश

Mirzapur News: माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड इलाहाबाद के अध्यक्ष वीरेश कुमार ने 7 और 8 अगस्त को टीजीटी,पीजीटी परीक्षा सकुशल सम्पन्न कराने के लिये कलेक्ट्रेट में प्रेसवार्ता किया।

Brijendra Dubey
Report Brijendra DubeyPublished By Shweta
Published on: 5 Aug 2021 4:09 PM GMT
माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड इलाहाबाद के अध्यक्ष वीरेश कुमार
X

 माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड इलाहाबाद के अध्यक्ष वीरेश कुमार

Mirzapur News: माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड इलाहाबाद के अध्यक्ष वीरेश कुमार ने 7 और 8 अगस्त को टीजीटी,पीजीटी परीक्षा सकुशल सम्पन्न कराने के लिये कलेक्ट्रेट में प्रेसवार्ता किया। उन्होंने कहा कि,आईएएस सेवा 1992 मे प्रथम नियुक्ति मीरजापुर में हुयी थी, इसी लिये यह जनपद मेरे हृदय के करीब रहता है। उन्होंने कहा कि परीक्षा निष्पक्ष एवं सही तरीके से पारदिर्शता पूर्ण होनी चाहिए। केन्द्र पर कोई भी लापरवाही होने पर केन्द्र व्यवस्थापक को तुरन्त दण्डित किया जाएगा।

वे हर हाल मे नकल विहीन परीक्षा के लिये प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने बताया कि माध्यमिक सेवा के टीजीटी के 12653 पदो की भर्ती सबसे बड़ी भर्ती हैं। जो पूरे उत्तर प्रदेश मे 1706 परीक्षा केन्द्रो पर 710854 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। मीरजापुर मे परीक्षा के लिये निर्धारित 9 केन्द्रों में से 3 केन्द्रो राजकीय इण्टर कालेज महुवरिया, राजकीय इण्टर कालेज विन्ध्याचल शिवपुर एवं विन्ध्य विद्यापीठ विन्ध्याचल का परीक्षण कर वहां की सीसीटीवी, वाइस रिकार्डिग आदि व्यवस्थाओं का अवलोकन किया गया।

प्रेस वार्ता में हाल के ही दिनों में नकल गिरोह के भण्डाफोड़ प्रश्न पर उन्होंने कहा कि एसटीएफ द्वारा कार्यवाही एवं पूर्ण निगरानी रखी जा रही हैं। मेरिट की हत्या करने वाले नकल गिरोह पेपर साल्वर हत्यारे हैं। यह योग्यता मेरिट की हत्या करते हैं। इस दूषित कार्य मे लिप्त सभी व्यक्तियो एवं छात्रो को गम्भीर परिणाम भुगतना पड़ेगा।


सम्मिलित पाये गये छात्रो को सभी संस्थाओं की परीक्षा से डिवार कर दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि सभी छात्रों को रोजगार का अवसर सबको समान रूप से मिलना चाहिए। मेहनती और मेधावी छात्रों के लिये पारदर्शितापूर्ण ही उनकी अंकाक्षा हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि जिले मे अच्छे तरीके से पेपर सम्पन्न कराने के लिये व्यवस्था दुरूस्त कर ली गयी है नकल को रोकने के लिये पुलिस से तकनीकी प्लानिंग भी की गयी हैं। जिलाधिकारी ने परीक्षा मे लगे सभी अधिकारियों, अध्यापकों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि किसी भी तरह परीक्षा में नकल एवं लापरवाही नहीं होनी चाहिए। कार्यक्रम मे मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी वीएस, नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह, आदि लोग मौजूद रहे।

Shweta

Shweta

Next Story