×

Mayawati in Mirzapur: मायावती ने कहा भाजपा मीडिया सर्वे-ओपिनियन पोल का कर रही है गलत इस्तेमाल

Mayawati Statement In Mirzapur: बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने कहा कि भाजपा जातिवादी पूंजीवादी एवं आरएसएस के संकीर्ण एजेंडे को लागू करती है। मुस्लिम समाज के साथ बीजेपी सरकार ने अधिकांशतः यहां पक्षपात और सौतेला रवैया अपनाया है।

Brijendra Dubey
Published on: 1 March 2022 11:25 AM GMT
Mayawati Statement In Mirzapur: Mayawatis attack on BJP, said- BJP misleads the public by using media survey and opinion polls
X

मिर्जापुर: बीएसपी सुप्रीमों मायावती: Photo - Social Media

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022 ) सातवें चरण (seventh phase polling) में मिर्जापुर होना है जिसमे सभी राजनैतिक पार्टी अपने दमखम के साथ मैदान में आ गई है। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Former Chief Minister Mayawati) ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बहुत दिनों तक नक्सलवादी प्रभावित क्षेत्र (Naxalite affected area) रहा है, यहां नक्सलवादी क्षेत्र क्यों रहा, जो भी यहां पर सरकारें रही बीएसपी सरकार (bsp government) से पहले इन सरकारों ने मिर्जापुर को मुख्यधारा से नहीं जोड़ा। और बड़े पैमाने पर गलत रास्ते पर ले जाते रहे यहाँ के लोगों का शोषण, उत्पीड़न आदि भी किया गया, बिहार के नक्सलवादी भी इधर छिप जाते थे। आदिवासियों का भी बड़े पैमाने पर शोषण हुआ।

उन्होंने कहा कि जब मेरी सरकार बनी तो आदिवासी क्षेत्र को विकसित किया उनको डॉ अंबेडकर ग्राम विकास योजना गांव( Dr. Ambedkar Village Development Scheme) को विकसित किया बच्चों के लिए स्कूल खोलें, सड़के बनाई और बड़े पैमाने पर लोगों को रोटी-रोजी के साधन दिए, इतना ही नहीं हमारी सरकार ने इस क्षेत्र को मुख्यधारा से जोड़ा । सोनभद्र और आसपास के सभी इलाके के आदिवासी लोगों को सही मायने में मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया वह बहुजन समाज पार्टी ने किया। सभी विरोधी पार्टियों का शोषण करती थी लेकिन बीएसपी ने आपका शोषण होने से रोका।

कांग्रेस (Congress) पर साधा निशाना

कांग्रेस ने बाबा साहब के सपने को आगे बढ़ाने वाले मान्यवर श्री कांशीराम जी के सम्मान में 1 दिन के लिए भी राष्ट्रीय शोक घोषित नहीं किया। कांग्रेस ने पिछड़े वर्ग के आरक्षण संबंधी मंडल कमीशन की रिपोर्ट को लागू नहीं किया था जिसे बाद में फिर बी.एस.पी ने केंद्र में रही वीपी सिंह की सरकार से अपने अथक प्रयासों से लागू कराया था साथ ही वीपी सिंह की सरकार ने बाबा साहब साहब को भारत रत्न पुरस्कार से भी सम्मानित किया था। केंद्र में और अधिकांश राज्यों के सत्ता से बाहर होने पर यही कांग्रेस पार्टी दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों के वोटों की खातिर आए दिन किस्म किस्म के नाटकबाजी करती रहती है।

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर साधा निशाना

सपा सरकार में गुंडों, माफियाओं, लूट-खसौत,अपराध करने वालों का ही राज रहा है। सपा सरकार में प्रदेश में हमेशा तनाव की स्थिति बनी रही है। विकास के कार्य भी सपा सरकार में एक विशेष क्षेत्र और एक विशेष वर्ग के लिए ही किया गया है। बसपा सरकार ने दलित और पिछड़े वर्गों को जो अनेकों सुविधाएं दी थी सपा सरकार ने उन सभी सुविधाओं और योजनाओं को खत्म कर दिया।

बसपा पार्टी और प्रदेश के दलित, पिछड़े वर्ग और आदिवासी समाज यही सोच कर चल रहे थे कि भाजपा उनके लाभ के सभी योजनाओं को वापस लागू करेगी लेकिन भाजपा ने भी ऐसा कुछ नहीं किया।

भाजपा (BJP) पर भी जमकर बरसी

भाजपा जातिवादी पूंजीवादी एवं आरएसएस के संकीर्ण एजेंडे को लागू करती है। मुस्लिम समाज के साथ बीजेपी सरकार ने अधिकांशतः यहां पक्षपात और सौतेला रवैया अपनाया है।मुस्लिम समाज भाजपा सरकार में अपने आप को भयभीत और अकेला महसूस करता रहा है। भाजपा सरकार में गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी और पलायन हद से अधिक बढ़ा है। बसपा सरकार में जो पलायन करके चले गए थे वह भी वापस आकर यूपी में काम करने लगे।बी एस पी के सरकार बनते ही गरीब और मजदूर समाज को रोटी रोजी के साधन दिए जाएंगे। युवाओं, महिलाओं, किसानों, व्यापारियों, कर्मचारियों, वकीलों, बुजुर्गों एवं अन्य मेहनत कश लोगों के विकास एवं उत्थान के लिए अनेकों कदम उठाए जाएंगे।

बसपा (Bahujan Samaj Party) ने किया वायदा

बसपा पार्टी की रही सरकार ने गरीब एवं भूमिहीन लोगों को खेती करने के लिए जो सरकारी जमीन दी थी, वह नियमों के तहत आगे भी जरूर दिया जाएगा। पहले की तरह इस बार भी गरीब आवासहीनों को सभी सुविधाओं के साथ फिर से 2 कमरे के पक्के मकान फ्री में दिए जाएंगे। साथ ही पूर्व की तरह देहातों व शहरों आदि को भी सारी जरूरी सुविधाओं से विकसित किया जाएगा।

आजादी के बाद इस देश में बहुत सी सरकार बनी लेकिन कभी भी आप लोगों के संतो, महापुरुषों को किसी ने सम्मान नहीं दिया सिर्फ बी.एस.पी ऐसी पार्टी थी जिसने सभी लोगों को सम्मान देने का काम किया है।मिर्जापुर मंडल के सभी स्थानीय समस्याओं को दूर करने का पूरा प्रयास किया जाएगा। केंद्र सरकार के विवादित नियमों व कानूनों को यूपी में लागू नहीं होने दिया जाएगा।

बीएसपी की सरकार बनते ही कानून व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा, भाजपा और सपा की तरह कानून व्यवस्था को लचर व खराब होने नहीं दिया जाएगा। भाजपा मीडिया सर्वे और ओपिनियन पोल का गलत इस्तेमाल करके जनता को भ्रमित करती है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story