×

Mirzapur : अपना दल के दोनों धड़ों ने अपने-अपने ढंग से मनाई सोनेलाल पटेल की पुण्यतिथि

Mirzapur : अपना दल एस के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने कहाकि हमारी पार्टी की सोच हमेशा सकारात्मक व विकास की रही है।

Brijendra Dubey
Updated on: 17 Oct 2021 1:09 PM GMT
Apna Dal
X

सोनेलाल पटेल की पुण्यतिथि

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Mirzapur : अपना दल एस के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने कहाकि पिछड़ों, दलितों, वंचितों, किसान-कमेरा समाज को शासन सत्ता में भागीदारी दिलाना अपना दल एस का मुख्य उद्देश्य है। पार्टी के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल ने जो सपना देखा था, उसे पूरा करने की दिशा में पार्टी काम कर रही है। उम्मीद ही नहीं, पूरा विश्वास है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल के नेतृत्व में हम अपने उद्देश्यों में सफल होंगे।

आशीष पटेल ने कहाकि हमारी पार्टी की सोच हमेशा सकारात्मक व विकास की रही है। राष्ट्रीय अध्यक्ष इस जिले की सांसद भी हैं। उनके दिमाग मे यहां के विकास का जो खाका है, उसके अनुसार निश्चित रूप से यह जिला पूरे प्रदेश में ही नहीं, आने वाले दिनों में पूरे देश का मॉडल बनेगा।

किसान समाज के उत्थान के लिए पूरा जीवन समर्पित

श्री पटेल रविवार को स्थानीय सिटी क्लब मैदान में अपना दल एस द्वारा डॉ. सोनेलाल पटेल की पुण्य तिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहाकि सांसद के पिछले कार्यकाल में मिर्ज़ापुर जनपद में कई ऐसे कार्य हुए, जिनके परिणाम बाद में सामने आएंगे। केंद्रीय विद्यालय, फोर लेन सड़क, इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज इनमे प्रमुख हैं। आने वाले दिनों में इसी तरह के और भी बड़ी परियोजनाएं देखने को मिलेंगी।


उन्होंने कहा कि आज का दिन डॉ. सोनेलाल पटेल के सपनों को पूरा करने के लिए संकल्प लेने का दिन है। जिस कमेरा किसान समाज के उत्थान के लिए उन्होंने पूरा जीवन समर्पित कर दिया, उस समाज की शासन सत्ता में समुचित भागीदारी तय कराने के लिए हमारी पार्टी सतत प्रयास कर रही है। आगे भी करती रहेगी।

इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जिला अध्यक्ष इं. रामलोटन बिंद इस अवसर पर रमाकांत पटेल, जवाहर सिंह पटेल, मेघनाथ पटेल, सुनील सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री अनिल सिंह, रमेश सिंह पटेल, डॉ एस पी पटेल, दुखरन सिंह, रामवृक्ष बिंद, रामसमुझ पटेल, लाल बहादुर पटेल, डॉ आर के पटेल,दुर्गेश पटेल, रीता देवी, ज्ञानशीला सिंह, कीर्ति केसरी, ज्ञान चंद कनौजिया, रवि शंकर पटेल, दिलीप पटेल, घनश्याम पटेल, अभिषेक पांडे, राजेंद्र प्रसाद, वंश बहादुर पटेल, अवधेश पटेल, रितेश सिंह पटेल, आरिफ खान, सुनील सिंह पटेल, हीरामणि कोल, शंकर चौहान आदि लोग उपस्थित रहे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल को दी जाए उच्च स्तरीय सुरक्षा अन्यथा आंदोलन के लिए बाध्य होंगे

उधर दूसरी तरफ अपना दल के संस्थापक डा सोनेलाल पटेल के परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर प्रदेशव्यापी आंदोलन के तहत मिर्जापुर जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया। धरना प्रदर्शन के माध्यम से अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल को उच्च स्तरीय सुरक्षा प्रदान किए जाने की मांग की गई। इस दौरान हुई सभा को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विनोद कसेरा ने कहा कि किसानों कमेरों के हित एवं सामाजिक न्याय के सवाल पर डॉ सोनेलाल पटेल ने 1985 में अपना दल की स्थापना की।

डॉ. पटेल ने 'कमेरो जागो राज सत्ता पर कब्जा करो' और व्यवस्था बदलो का नारा दिया, जब यह राजनीतिक अभियान तेजी से बढ़ा और वंचित वर्ग के लोग अपने अधिकारों के लिए एकजुट होने लगे तब तत्कालीन सत्ताधारी ताकतों के इशारों पर कई बार डा पटेल को रोकने और खत्म करने की कोशिश की गई।


17 अक्टूबर 2009 को साजिश के तहत उनकी हत्या कर दी गई। सत्ता के शीर्ष पर बैठे लोगों की संलिप्तता के कारण लगातार डॉ पटेल के ऊपर किए गए प्राणघातक हमले एवं हत्या की जांच निष्पक्ष तरीके से नहीं हो सकी। इसलिए हम संपूर्ण मामलों की सीबीआई जांच कराने की मांग करते हैं।

डॉ सोनेलाल पटेल किसानों कमेरो एवं वंचितों की राजनीति के महान प्रतिज्ञा आज जब उनके नाम पर राजनीति करके बहुतेरे लोग केंद्र और राज्य की सरकारों में बैठे हैं। उनके नाम का प्रयोग करके राजनीति की जा रही है।

ऐसे दौर में डॉ पटेल की हत्या का पर्दाफाश होना नितांत आवश्यक है। इसके लिए संपूर्ण वंचित समाज को आगे आना होगा। राष्ट्रीय महासचिव अर्जुन पटेल ने चेतावनी देते हुए कहाकि यदि शीघ्र सीबीआई जांच की घोषणा तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल को सुरक्षा नहीं दी जाती तो हम लोग आंदोलन करने के लिए बाध्य हो जाएंगे।

इस कार्यक्रम में रमाकांत पटेल, विनय सिंह, संदीप पटेल, राम सागर, शिव कुमार पटेल, सत्यनारायण, राजबहादुर, मंगल पटेल कृपाशंकर आदि लोग उपस्थित रहे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story