Mirzapur Crime News: बीएड प्रवेश परीक्षा के दौरान डीएम के हत्थे चढ़ा मुन्ना भाई

जिलाधिकारी ने जीडी बिनानी कॉलेज एवं सुंदर मुंदर् नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज में औचक निरीक्षण किया।

Brijendra Dubey
Published on: 6 Aug 2021 6:39 PM GMT
B.Ed Entrance Exam
X

बीएड प्रवेश परीक्षा के दौरान निरीक्षण करते जिलाधिकारी

Mirzapur Crime News: जनपद में उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021-23 में 9 परीक्षा केंद्रों पर कुल 4800 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 4411 अभ्यर्थी उपस्थित तथा 389 अनुपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने जीडी बिनानी कॉलेज एवं सुंदर मुंदर् नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज में औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सुंदर मुंदर् जायसवाल नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज, कटरा वाजीराव में ज्ञान सिंह यादव पुत्र रामप्यारे यादव निवासी कुंडा प्रतापगढ़ के स्थान पर सॉल्वर के रूप में जीत नारायण पाल पुत्र झगडू पाल, इटहरा भदोही को रंगे हाथों पकड़ा।

मौके पर मौजूद चुनार उपजिलाधिकारी रोशनी यादव ने कोतवाली कटरा में एफआईआर दर्ज कराया। सॉल्वर जीत नारायण पाल ने स्वीकारा कि उसने 20,000 में सौदा किया था और 5,000 रुपए एडवांस में लिया था। जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि टीजीटी, पीजीटी परीक्षा में कक्ष निरीक्षक एवं केंद्र व्यवस्थापक परीक्षार्थियों की स्पष्ट पहचान को सुनिश्चित करें। किसी भी तरह से गड़बड़ी पाए जाने पर केंद्र व्यवस्थापक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जबकि गुरुवार को जिलाधिकारी ने एक बैठक का आयोजन किया था, जिसमें सख्त हिदायत दी गई थी कोई भी गड़बड़ी होती है तो उसकी जिम्मेदारी केंद्र प्रभारियों की होगी।

बेटी की शादी के लिए रखा सोना, बैंक मैनेजर ने गोलमाल कर किया गायब

Mirzapur Crime News: एक पिता का सपना होता है बेटी की शादी धूमधाम से करने की, जिसके लिए पिता अपने पूरे जीवन की कमाई का हिस्सा सोना खरीद कर बैंक के लाकर में चोरों से सुरक्षित छिपाकर रखा था। लेकिन क्या पता था कि चोर बैंक में ही मौजूद है। ऐसा ही एक किस्सा मिरजापुर जिले के केनरा बैंक मैनेजर समेत तीन लोगों पर लॉकर से धोखाधड़ी कर सोना, जेवरात और दस्तावेज निकाले जाने की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया है। नगर के लालडिग्गी निवासी व्यवसायी ने क़रीब 18 किलो सोना गायब करने का आरोप लगाया है। बैंक मैनेजर समेत तीन के खिलाफ़ एफआईआर दर्ज कर कटरा कोतवाली पुलिस जांच में जुटी हैं।

नगर के कटरा कोतवाली क्षेत्र के बाजीराव कटरा मोहल्ले में केनरा बैंक की शाखा में अपने मां के लाकर से क़रीब 18 से 20 किलो सोना, आभूषण और दस्तावेज गायब करने का आरोप पीड़ित मनोज शुक्ल ने बैंक मैनेजर पर लगाया है। उन्होंने बताया कि उनके भाई ने बेटे की शादी तय करने के बाद बैंक मैनेजर को अपने पक्ष में करके लॉकर से सोना गायब कर दिया, जबकि कोरोना काल में आशंका को देखते हुए लॉकर चेंज कर दिया गया था। सितंबर वर्ष 2020 में वारदात करने की घटना के बाद जुलाई वर्ष 2021 में मामला दर्ज किया गया है। मामला संज्ञान में आने के बाद एडिशनल एसपी संजय कुमार ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। जांच में जो भी मामला सामने आएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story