×

Up Election 2022: एक तरफ विधानसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक पार्टियों ने झोंकी ताकत, कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश में इस समय संक्रमण पर रोक लगाने के लिए नाइट कर्फ्यू भी लागू किया गया है। रात्रि 11 बजे से सुबह 5 तक लोगों को अपने घरों में रहने की हिदायत दी गयी है।

Brijendra Dubey
Report Brijendra DubeyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 2 Jan 2022 2:33 PM GMT
mirzapur News
X
कोरोना अपडेट की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Up Election 2022 News: देश में लगातार कोरोना महामारी (Coroan Virus) का भयंकर तांडव देखने को मिल रहा है, ओमीक्रान वेरिएंट (omicron variant) के मामलों से हर कोई चिंतित और हताश दिख रहा है। कोरोना के अब तक के सभी वेरिएंट की तुलना में अधिक लोगों को संक्रमित करने वाले ओमीक्रान वैरियंट से संक्रमित होने वाले मामलों में लगातार वृद्धि जारी है।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में इस समय संक्रमण पर रोक लगाने के लिए नाइट कर्फ्यू भी लागू किया गया है। रात्रि 11 बजे से सुबह 5 तक लोगों को अपने घरों में रहने की हिदायत दी गयी है। वही दूसरी तरफ आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कश्मकश जारी है, राजनैतिक पार्टिया चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक चुकी है, रैलियां कर रही है जहां पर हजारों लोग इकट्ठा हो रहे हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने, समय पर मास्क ना लगाना सैनिटाइजर का उपयोग नहीं करना, यह आम हो गया है। अब देखना है इस विधानसभा चुनाव में कोरोना संक्रमित ओं की संख्या बढ़ती है या फिर रात्रि कर्फ्यू की वजह से कम लोग संक्रमित होंगे।

नए साल के दूसरे दिन कोरोना संक्रमितो की संख्या में बढ़ोत्तरी जारी

इस तरह से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बाद वाराणसी, प्रयागराज और अब मिर्ज़ापुर जिले में भी 45 दिनों बाद साल 2022 के पहले दिन शनिवार को सामने आया कोरोना संक्रमण का मामला, मुंबई से अपने घर लौटी महिला कोविड पॉज़िटिव पाई गई है। संक्रमण की पुष्टि होते ही महिला को होम क्वारन्टीन कर दिया गया है तथा महिला के सम्पर्क में आये उसके परिजनों का भी सैम्पल इकट्ठा किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बताया गया

जिले के कोविड कंट्रोल के प्रभारी डॉ वीके भारती से बात करने पर उन्होंने बताया कि कटरा कोतवाली थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले के रहने वाली 35 साल की महिला मुंबई में रहती है। मुंबई से अपने रिश्तेदारों के पास राजधानी लखनऊ पहुँची थी जहाँ पर उसकी जाँच भी हुई थी। जाँच के उपरांत वह महिला अपने मूल निवास स्थान मिर्ज़ापुर चली आई।


साल के पहले दिन 1 जनवरी शनिवार को उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसकी सूचना मिलते ही महिला की तलाश कर उसे होम क्वारन्टीन कर दिया गया है। कोरोना जाँच के लिए नगर में चल रहे स्वास्थ्य विभाग के कैम्प में साल दूसरे दिन यानी 2 जनवरी, रविवार को भी कोरोना का मामला सामने आया।

घंटाघर पर लगे कैम्प में एंटीजेन किट से की गई जांच में महुवारिया के रहने वाले 21 साल का युवक कोरोना से संक्रमित मिला है। युवक के दिल्ली से मिर्ज़ापुर आने की बात सामने आ रही है। मौके पर जाँच कर रही स्वास्थ्य विभाग की टीम भी पॉजिटिव केस के मिलने से हैरान है और साथ ही संक्रमित युवक के परिजनों का भी स्वास्थ्य विभाग सैंपल लेने में जुट गया है। इस दोनों मामलों के सामने आने के बाद जिले में एक्टिव मामलों की संख्या 1 से बढ़कर 2 हो गई है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story