×

Mirzapur News: नवरात्रि मेले से पहले विंध्याचल धाम निर्माण में तेजी, मलबों-अतिक्रमण को हटाने का काम जारी

Mirzapur Latest News: विंध्यवासिनी धाम में नवरात्रि मेला के दौरान देश के विभिन्न प्रांतों से लाखों की संख्या में भक्तगण प्रतिदिन आते हैं।

Brijendra Dubey
Report Brijendra DubeyPublished By Shreya
Published on: 26 March 2022 10:10 AM GMT
Mirzapur News: नवरात्रि मेले से पहले विंध्याचल धाम निर्माण में तेजी, मलबों-अतिक्रमण को हटाने का काम जारी
X

विंध्याचल धाम (फोटो- न्यूजट्रैक) 

Mirzapur Latest News: विंध्याचल धाम (Vindhyachal Dham) में चैत्र नवरात्रि मेला (Chaitra Navratri 2022 Mela) 2 अप्रैल से शुरू हो रहा है। भक्तों की सुविधा के लिए विंध्याचल मंडलायुक्त विंध्य क्षेत्र (Vindhyachal Divisional Commissioner Vindhya Region) में व्यवस्था के किए जा रहे कार्यों का प्रतिदिन धाम में भ्रमण कर कार्यों का निरीक्षण कर रहे हैं। इस बार विंध्याचल मेले (Vindhyachal Mela) में पुलिस के जवानों की ड्यूटी 16 दिन की लगाई जाएगी, ताकि भक्तों को किसी पर दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

आदिशक्ति माता विंध्यवासिनी के धाम (Aadi Shakti Maa Vindhyavasini Dham) में नवरात्रि मेला (Navratri Mela) के दौरान देश के विभिन्न प्रांतों से लाखों की संख्या में भक्तगण प्रतिदिन आते हैं। विंध्य कॉरिडोर के निर्माण के चलते संकरी गलियां अब चौड़े मार्ग के रूप में बदल गई हैं। फैले मलबों को हटाने और जर्जर मार्गों को दुरुस्त किया जा रहा है। इसके साथ ही स्वच्छता और अस्थाई शौचालय की भी व्यवस्था की जा रही है। विंध्याचल धाम में चल रहे कार्यों का निरीक्षण करने विंध्याचल मंडलायुक्त अपनी टीम के साथ प्रतिदिन पहुंच रहे हैं।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

समय पर सभी कार्यों को पूरा करने का निर्देश

निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने तय सीमा के तहत सभी कार्यों को पूरा किए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पहले गलियां थी अब चौड़े मार्ग भक्तों के लिए बन गए हैं। आवागमन ठीक ढंग से हो इसके लिए मलवों और अतिक्रमण को हटाया जा रहा है। मार्गों को भी दुरुस्त किया जा रहा है। भक्तों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो समय पर सभी कार्यों को पूरा कर लिया जायेगा।

नवरात्रि के अवसर पर विंध्याचल मंदिर में लाखो की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने आते है, विंध्य कॉरिडोर के निर्माण कार्य में सुस्ती देखकर मंडलायुक्त स्वयं निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने सभी गलियों में घुम घुम कर जायजा लिया। उन्होंने कहा कि विंध्य कॉरिडोर का निर्माण में तेजी से कराया जा रहा है, कॉरिडोर के निर्माण में जमीन का अधिग्रहण कर लिया गया है। सभी लोगो को संतुष्ट किया गया है। श्रद्धालुओं को कोई समस्या नहीं होगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story