×

Mirzapur News: बाढ़ से क्षतिग्रस्त फसलों का मुआवजा, BSNL का नेटवर्क कमजोर, पढ़ें एक क्लिक में मिर्जापुर की ख़बरें

मिर्जापुर में अनुप्रिया पटेल ने बाढ़ से क्षतिग्रस्त फसलों का मुआवजा वितरण में पारदर्शिता बरतने को कहा है, वहीं दूसरी तरफ बीएसएनएल के उपभोक्ताओं को नेटवर्क की समस्या के कारण प्राइवेट नेटवर्क का सहारा लेने को मजबूर होना पड़ रहा है।

Brijendra Dubey
Published on: 20 Aug 2021 5:49 PM GMT (Updated on: 20 Aug 2021 5:58 PM GMT)
Anupriya Patel said that there should be transparency in giving compensation to the crops damaged by the flood
X

मीरजापुर: अनुप्रिया पटेल 

Mirjapur News: मिर्जापुर में अनुप्रिया पटेल ने बाढ़ से क्षतिग्रस्त फसलों का मुआवजा वितरण में पारदर्शिता बरतने को कहा है, वहीं दूसरी तरफ बीएसएनएल के उपभोक्ताओं को नेटवर्क की समस्या के कारण प्राइवेट नेटवर्क का सहारा लेने को मजबूर होना पड़ रहा है।

वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री बनने के बाद अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष स्थानीय सांसद अनुप्रिया पटेल पहली बार शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलीं। अष्टभुजा पहाडी पर स्थित जिला पंचायत के गेस्ट हाउस में पूरे दिन पार्टी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से मुलाकात कर एक-एक कार्यकर्ताओ से बात की तथा उनके क्षेत्र की समस्याओं को सुना।

बता दें कि अनुप्रिया पटेल दो दिवसीय जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान गत दिवस गुरुवार को मिर्ज़ापुर पहुंची थीं। केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल का जनता दर्शन कार्यक्रम शुक्रवार को शुरू हो गया था। उन्होंने कई अहम विभागों के अधिकारियों को भी बुला रखा था। लोगों की समस्याओं को सुनने के बाद निस्तारण के लिए मौके पर ही निर्देशित किया। जो अधिकारी नहीं आये थे, उनको फोन करके समस्या को निस्तारित करने को कहा।

कार्यकर्ताओ ने किया स्वागत

अपनी नेता का स्वागत करने के लिए कोई पुष्प तो कोई गुलदस्ता लेकर उनसे मिलने को उत्सुक था। कुछ लोगों ने स्मृति चिह्न भेंट किया तो कुछ ने अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया। अनुप्रिया पटेल भी काफी खुश नजर आ रहीं थीं। उन्होंने कहाकि अपनों के बीच रहने का जो सुखद अनुभव होता है, उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहाकि मिर्ज़ापुर का सर्वांगीण विकास उनका लक्ष्य है। इसी दिशा में आगे बढ़ रही हैं। मीरजापुर की जनता ने उनको दो बार लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर में पहुंचाया है। इस ऋण को कभी नहीं अदा कर पाएंगी।

पटेल से मिलने वालों में प्रमुख रूप से अपना दल एस युवा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष छानबे विधायक राहुल प्रकाश कोल, दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश बीज प्रमाणीकरण संस्थान की अध्यक्ष रेखा पटेल, उत्तर प्रदेश आवास विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष रामलखन पटेल, पार्टी के जिलाध्यक्ष इंजी. रामलोटन बिंद, मेघनाथ पटेल, रमेश सिंह पटेल, अनिल पटेल, दिलीप पटेल, दुर्गेश पटेल सहित सैकड़ों लोग थे।

बाढ़ से क्षतिग्रस्त फसलों का मुआवजा वितरण में पारदर्शिता बरती जाए- अनुप्रिया पटेल

मिर्जापुर: केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने शाम को अष्टभुजा गेस्ट हाउस में जिलाधिकारी प्रवीण लक्षकार के साथ बैठक कर जिले में चल रहीं विकास परियोजनाओं की प्रगति की जानकारी ली। केंद्रीय विद्यालय, मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, हाइवे सहित तमाम परियोजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली।उन्होंने कहाकि निर्माण में गुणवत्ता के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। समय से परियोजनाओं का काम पूरा हो, इसका भी ध्यान रखा जाए। मंत्री ने निर्देश दिया कि बाढ़ से प्रभावित किसानों के बीच यथाशीघ्र मुआवजे का भुगतान पारदर्शिता के साथ किया जाए।

केंद्रीय मंत्री ने जिलाधिकारी से कहाकि किसानों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। गंगा व सहयोगी नदियों में हाल ही में आई बाढ़ से क्षतिग्रस्त फसलों का सर्वे कराने से पहले ग्रामीणों को सूचना दे दी जाए। ताकि लेखपाल या अन्य अधिकारी मनमानी न कर सकें। बाढ़ से क्षतिग्रस्त नहरों, माइनरों, रजवाहों की मरम्मत भी प्राथमिकता के आधार पर की जाए।

बीएसएनएल के उपभोक्ताओ को नेटवर्क की है समस्या, लोग प्राइवेट नेटवर्क का सहारा लेने को मजबूर

मिर्जापुर: मझवा क्षेत्र के कछवा में जनता नेटवर्क के लिए परेशान है, कई महीनों से मझवां क्षेत्र में बीएसएनएल नेटवर्क का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं को खराब नेटवर्क के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, उपभोक्ताओं को नेटवर्क की इतनी परेशानी हो गई है उपभोक्ता अपना सिम कार्ड को किसी अन्य एयरटेल या वोडाफोन के नेटवर्क कम्पनी में पोर्टेबिलिटी करवा रहे है।

क्योंकि सरकारी बीएसएनल का नेटवर्क बुरी तरीके से ध्वस्त हो गया है। आज के युग में मोबाइल की इतनी आवश्यकता है जिसके बाद उपभोक्ता 1 मिनट भी बिना मोबाइल के नहीं रह पाते सभी का व्यापार ऑनलाइन क्लासेस एवं अन्य तरह की पेमेंट सुविधाएं सभी का नेटवर्क ही माध्यम है, जिससे लोगो का कार्य रुकने लगा है। उपभोक्ताओं के पास कोई विकल्प नहीं बचा है। जिसकी वजह से उपभोक्ता त्रस्त होकर प्राइवेट कंपनियों जियो, वोडाफोन, एयरटेल का सहारा लेकर नया सिम लेकर अपनी जरूरतें पूरी करने पर मजबूर हैं । सरकारी मोबाईल टावरों व उपभोक्ताओं की हालात यह हो गयी है, मानो हांथी के दाँत की तरह खाने के और, दिखाने के और

जिसकी वजह से क्षेत्रीय बीएसएनएल उपभोक्ता प्रमोद उपाध्याय, दिलीप सिंह,विजय जायसवाल,जोगिंदर विश्वकर्मा, संजय पटेल आदि लोगो ने आरोप लगाया कि अगर क्षेत्र में कोई ऐसी अप्रिय घटना घट जाये तो सम्बन्धित अधिकारी का मोबाईल नंम्बर जो कि उक्त कम्पनी का सिम नेटवर्क नहीं होने पर उपभोक्ता कैसे किसी को सूचित करेगा या फिर किसी से बात कैसे करेगा। सवाल अप्रिय घटना को लेकर के ही नहीं है सवाल सरकारी सिस्टम की बदहाली का है, सरकार करोड़ों रुपए खर्च कर बीएसएनल का टावर लगवाई है, लेकिन उससे उपभोक्ताओं को लाभ नहीं मिलेगा तो क्या शोपीस के लिए टावर लगाया गया है। ऐसा क्षेत्रीय लोगों का कहना है ।

बीएसएनल के एसडीओ अवधेश पाण्डेय दूरसंचार विभाग मिर्जापुर ने बताया कि वर्तमान समय मे पूरे मीरजापुर जनपद में जल निगम विभाग द्वारा पाईप लाइन के लिए पटरियों की खुदाई का कार्य चल रहा है जिसकी वजह से कई स्थानों पर केबल कटने व छतिग्रस्त होने की वजह से यह समस्या उत्पन्न हो रही है,विभागीय उच्चाधिकारियो को इस बिंदु से अवगत करा दिया गया है,अभी आने वाले अनिश्चित दिनों तक क्षेत्र के उपभोक्ताओं को खराब नेटवर्क की समस्या से जूझना पड़ सकता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story