×

Mirzapur News: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चुनाव आयोग ने कसी कमर, इस बार ऑनलाइन होगा नामांकन

कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमीक्रान के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए चुनाव आयोग ने कमर कस ली है। ऑनलाइन पार्टियों के नामांकन के लिए राजनीतिक दलों को ट्रेनिंग दी जा रही है।

Brijendra Dubey
Report Brijendra DubeyPublished By Vidushi Mishra
Published on: 12 Jan 2022 9:40 AM GMT
election commission up
X

चुनाव आयोग उ.प्र (फोटो- सोशल मीडिया)

Mirzapur News: कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमीक्रान के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए चुनाव आयोग ने कमर कस ली है। ऑनलाइन पार्टियों के नामांकन के लिए राजनीतिक दलों को ट्रेनिंग दी जा रही है। कोरोना और ओमीक्रान (Corona new variants Omicron) के बढ़ते मामलों के चलते लॉकडाउन या ऐसी किसी परिस्थिति से निपटने के लिए चुनाव आयोग (Election commission) ने सभी तैयारियां कर लीं है। वहीं ऑनलाइन नामांकन को लेकर विपक्षी पार्टी सपा के जिलाध्यक्ष ने सरकार तंज कसते हुए बेईमान होने पर नामांकन रद्द किए जाने की आशंका जताई है।

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों (Vidhan sabha chunav) और कोरोना और नए वेरिएंट ओमीक्रान (Corona new variants Omicron) के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग (Election commission) ने इस बार अपनी कमर कस ली है। ऐसे में आज जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को बुलाकर ऑनलाइन नामांकन के लिए ट्रेनिंग की जानकारी दिलवाई।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जानकारी दी

इसके साथ ही आचार संहिता (Code of conduct) के पालन के बारे में समझाने के साथ ही कोविड-19 के गाइडलाइन (covid-19 guidelines) का पालन करने और आचार संहिता को पालन करने की अपील की। इस बारे में जिला निर्वाचन अधिकारी ने जानकारी दी।

ओमिक्रॉन (omicron variant) के बढ़ते खतरे के बीच चुनाव आयोग ने चुनाव के लिए प्रत्याशियों के ऑनलाइन नामांकन की इस बार व्यवस्था कर दी है। जिसके लिए आज राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों को बुलाकर इसकी जानकारी दी गई।

वहीं सपा पार्टी के जिलाध्यक्ष ने ऑनलाइन नामांकन को लेकर भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि यह सरकार बेईमान है ऑनलाइन नामांकन को है रद्द करा सकती है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।



Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story