×

Mirzapur News: इस गांव के लोग पलायन से पहले जिला प्रशासन को कर रहे आगाह, केमिकल युक्त पानी बना बड़ी वजह

Mirzapur News: कोन ब्लॉक मिर्जापुर के ग्राम पंचायत जगापट्टी व मनौवा गांव में फैल रही गंदगी, बीमारी और किसानों की बर्बाद हो रही पचासों एकड़ की फसल ।

Brijendra Dubey
Report Brijendra DubeyPublished By Monika
Published on: 10 Dec 2021 7:40 AM GMT (Updated on: 10 Dec 2021 7:41 AM GMT)
Mirzapur News
X

केमिकल युक्त पानी से परेशान लोग  (फोटो : सोशल मीडिया )

Mirzapur News: मिर्जापुर के जगापट्टी गांव (Jagapatti Gaon) में केमिकल युक्त प्रदूषित पानी (pradushit pani) बहाने से ग्रामीणों को हो रही परेशानी, जिसको लेकर फैल रही बीमारी के विरोध में ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को पत्र ( DM ko patra) सौंपा।

नगर पंचायत खमरिया भदोही के केमिकल युक्त दूषित पानी से कोन ब्लॉक मिर्जापुर के ग्राम पंचायत जगापट्टी व मनौवा गांव में फैल रही गंदगी, बीमारी और किसानों की बर्बाद हो रही पचासों एकड़ की फसल (fasal barbad) , जिसके संबंध में ग्राम प्रधान जटाशंकर मौर्य ने ग्रामीणों के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए पत्र सौंपा।

ग्राम प्रधान जटाशंकर मौर्य बताते हैं कि हमारे विकास खंड कोन के जगापट्टी व मनौवा में बहने वाला कच्चा नाले का पानी जोकि पीडब्ल्यूडी के पटरी में जाकर मिलता है, नाले में नगर पंचायत खमरिया भदोही के कई वार्डो का केमिकल युक्त दूषित पानी बहता है। इस नाले के निकासी की कोई व्यवस्था ना होने के कारण हम किसानों के खेतों में फैल जाता है। जिससे हमारे गांव के किसानों की लगभग पचासों एकड़ फसल हर वर्ष बर्बाद हो जाती है। हमारे गांव में गंदगी दुर्गंध व मच्छरों का भरमार हो गया है, जिससे गांव वालों का रहना मुश्किल हो रहा है, हम किसान भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। जिसको लेकर हम गांव वाले पिछले कई वर्षों से जिला प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

केमिकल युक्त पानी से परेशान लोग (फोटो : सोशल मीडिया )

आगामी विधानसभा चुनाव का पूर्ण रूप से बहिष्कार भी करेंगे

अंत में हम गांव वालों ने थक हार कर या फैसला लिया है, कि अगर नाले को पक्का कर पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होती तो हम गांव वाले अपने परिवार के स्वास्थ्य की सुरक्षा एवं भरण पोषण हेतु गांव अपने घर को छोड़कर पलायन करने को बाध्य होंगे, आगामी विधानसभा चुनाव का पूर्ण रूप से बहिष्कार भी करेंगे जिसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story