Mirzapur News: जलकर मर गए दलित घर के तीन मासूम, पसरा सन्नाटा

Mirzapur News In Hindi: मिर्जापुर के मड़िहान थाना क्षेत्र के पटेहरा चौकी अंतर्गत पचोखरा खुर्द गांव में एक दलित परिवार के पुआल में आग लगने से एक ही परिवार के तीन बच्चों की झुलसकर दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

Brijendra Dubey
Report Brijendra DubeyPublished By Deepak Kumar
Published on: 6 Dec 2021 3:42 PM GMT
Mirzapur News In Hindi Madihan Police Station Area Patehra Chowki Pachokhara Khurd Village Three children died due to fire
X

Mirzapur News: जलकर मर गए दलित घर के तीन मासूम, पसरा सन्नाटा

Mirzapur News: मड़िहान थाना क्षेत्र (Madihan Police Station Area) के पटेहरा चौकी (Patehra Chowki) अंतर्गत पचोखरा खुर्द गांव (Pachokhara Khurd Village)में एक दलित परिवार के पुआल में आग लगने से एक ही परिवार के तीन बच्चो की झुलसकर दर्दनाक मौत हो गई। पचोखरा खुर्द गांव (Pachokhara Khurd Village) में सोमवार की शाम दर्दनाक हादसा उस समय हो गया, जब एक ही पिता की तीन संतान पुआल में अचानक आग लगने से जिंदा जलकर मर गईं, जिसमें एक बेटा और दो बेटी हैं।

बताया जा रहा है सोमवार की शाम घर के लोग खेती किसानी के काम जुटे थे, इसी बीच घर के पास रखे पुआल के पास बड़ी बेटी सुनैना अपनी मां के साथ मूंगफली भून रही थी, इसी बीच माता बच्चों के लिए पीने के लिए पानी लेने चली गई, इस बीच पास में रखें पुआल ने अचानक आग पकड़ लिया, जिसको बुझाने के चक्कर में तीनों मासूम आग की चपेट में आ गये और मौके पर ही तीनों की मृत्यु हो गयी। जब तक धू-धू कर बच्चों को जलते देख लोग कुछ समझ पाते और पहुंचकर आग बुझा पाते तब तक जितेन्द्र की दो बेटियां रानी (3), सुनैना (7), बेटा हर्षित (5), गंभीर रूप से झुलस गए। किसी तरह तीनों मासूमों को बाहर निकाल कर देखा तो तीनों ने दम तोड़ दिया था। इस घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। इस हृदय विदारक घटना से गांव में सन्नाटा पसर गया है।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने चौकी प्रभारी रामनिवास सिंह (Incharge Ram Niwas Singh) मौके पर पहुंचकर तीनों मासूम बच्चों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। पुलिस के मुताबिक बड़ी बेटी सुनैना मूंगफली भून रही थी, कि पास में रखें पुआल में अचानक आग पकड़ लिया, जिसको बुझाने के चक्कर में तीनों आग की चपेट में आ गये। जिससे मौके पर ही तीनों की मृत्यु हो गयी। घटना की जानकारी पर उप जिलाधिकारी मड़िहान, क्षेत्राधिकारी आपरेशन, मड़िहान पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर वैधानिक कार्यवाही में जुट गए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story