×

Mirzapur News: नमामि गंगे परियोजना के तहत ब्लास्टिंग, किसान समेत अन्य परिवार को हुआ नुकसान

Mirzapur News: मिर्जापुर में पाइप लाइन के लिए घरों के पास गड्ढा खोदने का काम किया जा रहा है।

Brijendra Dubey
Report Brijendra DubeyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 20 Aug 2021 8:40 AM GMT (Updated on: 20 Aug 2021 8:40 AM GMT)
Mirzapur News
X
नमामि गंगे की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मिर्जापुर (Mirzapur) जिले में में पाइप लाइन के लिए घरों के पास गड्ढा खोदने का काम किया जा रहा है। गड्ढा खोदने खोदने के दौरान ठेकेदार ने ब्लास्टिंग कराई। जिसके बाद ग्रामीणों में आक्रोश है। लालगंज थाना क्षेत्र के घोरी ग्राम गांव मे नमा मिगंगे जल परियोजना के तहत पाइप लाइन का गड्ढा खोदने का काम किया गया।

जिससे ब्लास्टिंग से उड़े पत्थरों से तीन घरों का खपरैल व टिन शेड टूटने से परिवार बाल बाल बचा है। घोरी गांव निवासी गुलाबी देवी पत्नी लालमणि यादव का आरोप है कि घर के बगल में ब्लास्टिंग करने से हमारा कच्चा मकान का खपरैल व टीन शेड टूट गया। बगल के और दो घरों का खपरैल भी टूटा है।

ब्लास्टिंग के समय परिवार के सदस्य घर मे नहीं थे। अगर परिवार के कोई सदस्या घर मं होता तो एक बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। एक परिवार की सदस्य गुलाबी देवी बताती हैं कि ब्लास्टिंग से कच्चा मकान की दीवारों में भी दरार आ गया जो कभी भी गिर सकता है। अगर बरसात हो गयी तो खाने का राशन भी नहीं बचेगा सब भीग जाएगा। घरों के पास हो रहे ब्लास्टिंग का ग्रामीणों ने विरोध किया तो आनन फानन में ठेकेदार ने दो टीन शेड मंगवाकर किसान को दे दिया गया। इस संबंध में एसडीएम मड़िहान ने बताया ब्लास्टिंग करने का मामला संज्ञान में नहीं था। मामले की जांच कराई जाएगी ।

नमामि गंगे की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

पाइप लदा ट्रैक्टर पलटा बाल बाल बचे मजदूर

मड़िहान थाना क्षेत्र के पटेहरा कला भलुअहिया जंगल मे सिरसी मीरजापुर संपर्क मार्ग पर पाइप लदा ट्रैक्टर पलट गया। जिसमें चालक समेत छः मजदूर सुरक्षित हैं। नमामि गंगे हर घर नल परियोजना के स्टोर दिपनगर से बृहस्पतिवार को ट्रैक्टर चालक पिंटू गांव के ही अभय, अरुण, दुर्गेश, महेश व विनोद के साथ पाइप लादकर दिपनगर से बहुती जा रहा था।

जैसे ही भलुअहिया जंगल के ढलान पर पहुंचे ट्रैक्टर का अगला पहिया निकल गया। और ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। हालांकि ट्रैक्टर में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं ।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story