×

Mirzapur News: मंत्री नंद गोपाल नंदी की सभा में व्यापारियों का हंगामा, कपड़े-जूते पर जीएसटी कम करने की मांग

Mirzapur News: नंद गोपाल नंदी पत्रकार वार्ता के दौरान बताते है कि प्रधानमंत्री ने देश को 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनाकर देश को वैश्विक गुरु बनाने का संकल्प लिया है।

Brijendra Dubey
Report Brijendra DubeyPublished By Monika
Published on: 25 Dec 2021 11:20 AM GMT
Nand Gopal Nandi
X

मंत्री नंद गोपाल नंदी (photo : social media ) 

Mirzapur News: नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी (Nand Gopal Nandi) जिले के बिनानी धर्मशाला धूंधी (Binani Dharamshala Dhundhi) कटरा में व्यापारियों (vyapariyo ke sath baithak) के साथ एक बैठक के आयोजन में शिरकत करने पहुंचे थे। बैठक में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में नंद गोपाल नंदी उपस्थित रहे।

नंद गोपाल नंदी पत्रकार वार्ता के दौरान बताते है कि प्रधानमंत्री ने देश को 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था (economy)बनाकर देश को वैश्विक गुरु बनाने का संकल्प लिया है। जिसको पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने प्रदेश में गुंडों और माफियाओं का खात्मा करके व्यापार का समृद्ध चाली उत्तम माहौल बनाया है।

उत्तर प्रदेश में जहां निडरता के साथ व्यापार करने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर है। सरकार की सभी लाभकारी नीतियों का माहौल है। इंडियन इकॉनमी (Indian Economy) के लक्ष्य को हासिल करने के लिए डबल इंजन की सरकार प्रदेश से लेकर देश तक एक नीति बनाकर हम सभी के व्यापार को अधिक तेज रफ्तार देने का अवसर दे रहे हैं। वहीं कपड़े और जूते पर जीएसटी की दर को लेकर व्यापारियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नंदी की सभा में जमकर हंगामा भी किया।

नंद गोपाल नंदी (photo : social media )

कपड़ा और जूते की जीएसटी दरें बढ़ाने पर व्यापारियों में आक्रोश

व्यापारियों ने जीएसटी की दरें कम करने के लिए मुख्यालय पर प्रदर्शन किया था, उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के नेतृत्व में कल जीएसटी को लेकर जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए व्यापारियों ने जिलाधिकारी को वित्त मंत्री संबोधित ज्ञापन सौंपा। जिसमें व्यापारियों की प्रमुख मांग थी, जीएसटी लगाते समय प्रधानमंत्री ने व्यापारियों को आश्वस्त किया था, कि जीएसटी में कोई बढ़ोतरी नहीं की जाएगी लेकिन जीएसटी काउंसिल द्वारा 1 जनवरी 2022 से कपड़ा रेडीमेड होजरी एवं जूते पर जीएसटी की दर 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत की जा रही है, साथ ही साथ या भी प्रस्तावित है कि 31 दिसंबर 2021 को व्यापारी की दुकान में जो भी स्टाफ होगा उस पर 7 प्रतिशत अधिक टैक्स व्यापारी को देना पड़ेगा। जिसका सीधा असर व्यापारी के ऊपर आएगा और व्यापारियों को जेब से भुगतान करना पड़ेगा सरकार के इस निर्णय का उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल कड़ा विरोध करता है।

मंत्री नंद गोपाल नंदी की सभा में हुआ हंगामा

पत्रकार वार्ता के दौरान व्यापारी बढ़ती हुई जीएसटी (GST) की दरों को लेकर आक्रोशित हो गए। सभा के अंदर ही भगदड़ जैसा माहौल बन गया। व्यापारियों का कहना था चोरी छुपे कोई बात नहीं होगी सबके सामने सार्वजनिक रूप से व्यापारियों से वार्ता की जाएगी। जिसको लेकर व्यापारियों ने मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। सभी व्यापारियों के समझाने बुझाने पर व्यापारियों का एक वर्ग जाकर शांत हुआ और व्यापारी सम्मेलन की शुरूआत हो पाई।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story