Mirzapur News: मिर्जापुर पहुंची सीमा समृद्धि कुशवाहा, महिला सुरक्षा के लिए किया जाय टास्क फोर्स का गठन

Mirzapur News: दिल्ली में दिल को दहला देने वाली निर्भया कांड की पैरोकार रही सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता सीमा समृद्धि कुशवाहा गुरुवार को जिले में पहुंची ।

Brijendra Dubey
Report Brijendra DubeyPublished By Deepak Kumar
Published on: 30 Dec 2021 4:04 PM GMT
Mirzapur News In Hindi
X

मिर्जापुर पहुंची सीमा समृद्धि कुशवाहा

Mirzapur News: दिल्ली में दिल को दहला देने वाली निर्भया कांड की पैरोकार रही सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता सीमा समृद्धि कुशवाहा (Supreme Court Advocate Seema Samridhi Kushwaha) गुरुवार को जिले में पहुंची । उन्होंने कटरा कोतवाली क्षेत्र (Katra Kotwali Area) के कतवारू का पुरा में नौ वर्ष की बालिका के साथ गैंगरेप की निंदा की। उन्होंने कहा कि 49 प्रतिशत की आबादी के साथ न्याय कब होगा । इसके लिए उन्होंने समाज को जागने और टास्क फोर्स का गठन कर महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने की वकालत की ।

नगर के अनगढ़ रोड (Angarh Road) स्थित भोला गार्डन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि 2012 में निर्भया कांड (Nirbhaya case 2012) हुआ था। अगर उसमें उचित ढंग से पैरवी न की जाती तो आज भी पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि जिले में आने का मकसद पीड़िता के परिवार को न्याय दिलाना और समाज को जगाना है। आखिर कब तक रेप और गैंगरेप की घटनाएं होती रहेंगी। हर व्यक्ति का नाता मां बहन से होता है। फिर भी इस तरह की घटनाएं समाज के लिए कलंक है।

उन्होंने कहा कि अपराधियों को सजा मिलने में विलंब के चलते अपराधियों में डर का माहौल नहीं बन पा रहा है। रेप में सजा-ए-मौत का प्रावधान किया गया इसके बावजूद दिल्ली की निर्भया कांड (Delhi nirbhaya case) के बाद हाथरस, कानपुर, शाहजहांपुर और सीतापुर समेत अनगिनत जगहों पर रेप और हत्या की वारदात हुई। कुशवाहा ने कहा कि समाज में जागरूकता का काम करने की जरूरत है। सामाजिक स्तर पर या प्रशासनिक स्तर पर अगर ईमानदारी से काम किया जाए तो परिणाम अलग होगा। 49 प्रतिशत की आबादी वाली महिला आज भी पीड़ित है। बालिकाओं को हवस का शिकार बनाकर हत्या करने वाले देश का नुकसान कर रहे हैं। मजदूर और किसान की बेटियां मेडल ला रही है।

महिला सुरक्षा के लिए टास्क फोर्स गठित करने की मांग की

भारत की बालिकाओं को सुरक्षा और मौका मिले तो भारत-चीन से दुगुना मेडल ला सकती है। इसके लिए पुलिस सिस्टम सही बन जाए और अपराधियों के खिलाफ तत्परता के साथ कठोर कार्रवाई की जाए। उन्होंने महिला सुरक्षा के लिए टास्क फोर्स गठित करने की मांग की। कहा कि अपराध पर रोक के लिए हो सके तो पायलट प्रोजेक्ट बनाया जाए। सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता (Supreme Court Advocate Seema Samridhi Kushwaha) ने कहा कि जीने का अधिकार सभी को है लेकिन मासूम बालिकाओं के साथ रेप गैंगरेप की वारदात के बाद उनकी हत्या किया जाना उनके अधिकारों का हनन है। समाज के बीच में दूषित मानसिकता के लोग कर रहे हैं। उन्हें समझाने और दंडित किए जाने की जरूरत है।

नौ वर्ष की बालिका के गैंगरेप के मामलेमें जल्द से जल्द चार्जशीट की जाए दाखिल

अनगढ़ रोड कतवारूका पुरा (katwaruka pura)में नौ वर्ष की बालिका के साथ गैंगरेप के मामले में कहा कि इसमें पहले लगाई गई धाराओं से संतुष्ट नहीं थी। उनके कहने के बाद उसमें गैंगरेप की धारा जोड़ी गई। अब इस केस में जल्द से जल्द चार्जशीट दाखिल किया जाए। ताकि जल्द से जल्द अपराधियों को सजा मिल सकें। उन्होंने कहा कि इस केस पर वह बराबर निगाह रखेंगी। फाइनल बहस के दौरान खुद मौजूद रहेंगी । पत्रकार वार्ता के दौरान आनन्द सिंह दीपक कुमार आदि मौजूद थे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story