×

Mirzapur: आस्कर विजेता स्माइल पिंकी के गांव में 3 बच्चों की रहस्यमयी मौत, ग्रामीणों में हड़कंप

अहरौरा क्षेत्र के रामपुर ढबही गांव में रहस्यमय परिस्थितियों में तीन नैनिहालों की मौत होने का मामला सामने आया है। CMO डॉ. प्रभुदयाल गुप्ता ने बताया कि बच्चों के मृत्यु होने की जानकारी सामने आई है। यह मौत किन कारणों से हुई है, इसकी अभी तक जानकारी नहीं है।

Brijendra Dubey
Report Brijendra DubeyPublished By Deepak Kumar
Published on: 10 Nov 2021 5:00 AM GMT
BJP leader dies under suspicious circumstances in Chhatarpur area of Delhi
X

छतरपुर इलाके में BJP नेता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत। (फोटो : सोशल मीडिया )

Mirzapur: अहरौरा क्षेत्र (Ahraura area) के रामपुर ढबही गांव (Rampur Dhabhi village) में रहस्यमय परिस्थितियों (mysterious circumstances) में तीन नैनिहालों की मौत होने का मामला सामने आया है। तीनों बच्चों का प्रेत बाधा व ओझाई और झोलाछाप डॉक्टरों से इलाज (करना) मौत की वजह बताई जा रही है। परिजन सभी बच्चों का इलाज कराने के बजाय क्षेत्र में ही ओझाओं से झाड़-फूंक करा रहे थे।

वहीं, ऐसे ही लक्षण वाले तीन अन्य बच्चें बीमार है, जिनकी हालत काफी गंभीर है। गंभीर बालकों का इलाज सोनभद्र में चल रहा था, जहां से बेहतर उपचार के लिए मंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया गया है। आस्कर विजेता स्माइल पिंकी (Oscar Winner Smile Pinky) के गांव रामपुर ढबही में हुई इस घटना के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

एक परिवार के 3 बच्चों की मौत

मृतक के पिता मंगरु ने बताया कि 2 माह पूर्व अज्ञात बीमारी की चपेट में आने से उसके 5 साल के पुत्र अंशु की मौत हो गई थी। बच्चे की मौत का लक्षण मुंह से झाग निकलना बताया गया। 2 माह बीत जाने के बाद अब बीते शनिवार को काजल पुत्री कल्लू उम्र 8 वर्ष की भी मुंह से झाग निकलने लगा, जिसके चलते उसकी भी मौत हो गई। यहीं नहीं रविवार को अंश पुत्र मंगरु की भी कुछ इसी तरह की बीमारी से मौत हो गई। एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत के बाद ग्रामीणों में भय (fear among villagers) व्याप्त हो गया है।

तीन बच्चों की रहस्यमयी मौत

आसपास के लोगों ने बताया कि बच्चों के परिजन ओझाई के पास जाकर झाड़फूंक करावा रहे थे, लेकिन उससे कोई फर्क नहीं हो रहा था। कुछ दिन बाद कल्लू की पुत्री आंचल और राजा के साथ मंगरू के पुत्र अनु के मुंह से भी झाग निकलने लगा। तीन बच्चों की रहस्यमयी मौत (mysterious circumstances) हो गई, जिससे ग्रामीणों में हड़कंप मचा हुआ है।

झोलाछाप डॉक्टर व ओझा के सहारे थे परिजन

बीमार तीनों बच्चों के परिजन झोलाछाप डॉक्टर व ओझा के झाड़ फूंक के जरिए इलाज करवा रहे थे। बच्चों की मौत किस बीमारी से हुई है अभी तक किसी को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। इसी तरह से दो माह पूर्व एक बच्चे की मौत हो गई थी, जिसके बाद यह सिलसिला थमने का नाम नहीं लिया। वहीं, अब बीते शनिवार को 2 अन्य बच्चों की मौत हुई है।

गांव के लिए जांच टीम को किया जाएगा रवाना

इस मामले पर CMO डॉ. प्रभुदयाल गुप्ता (CMO Dr. Prabhudayal Gupta) ने बताया कि बच्चों के मृत्यु होने की जानकारी सामने आई है। यह मौत किन कारणों से हुई है, इसकी अभी तक जानकारी नहीं है। गांव में जांच करने के लिये स्वास्थ्य विभाग की जांच टीम (health department investigation team) को रवाना किया जाएगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story