×

Mirzapur News: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग की चार सड़कों का लोकार्पण, मुख्यमंत्री भी रहें मौजूद

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद मिर्ज़ापुर में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लालगंज के अतरैला राजा में आयोजित कार्यक्रम में 3037 करोड़ की लागत से 146 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्गों का लोकार्पण किया।

Brijendra Dubey
Published on: 20 Dec 2021 12:46 PM GMT (Updated on: 20 Dec 2021 1:29 PM GMT)
Mirzapur News: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग की चार सड़कों का लोकार्पण, मुख्यमंत्री भी रहें मौजूद
X

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) से पहले योगी सरकार (Yogi Sarkar) हर जनपद में ज्यादा से ज्यादा सरकारी कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास (Inauguration and foundation stone) तेजी से किया जा रहा है। इसी क्रम में मिर्जापुर में सोमवार को राष्ट्रीय राजमार्ग फोरलेन सड़क (national highway four lane road) समेत चार राजमार्ग के 3037 करोड़ की लागत से नवनिर्मित सड़क का केंद्रीय राजमार्ग एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Union Highways and Transport Minister Nitin Gadkari) व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने लोकार्पण किया।

किस-किस सड़क का हुआ लोकार्पण

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Union Highways and Transport Minister Nitin Gadkari) एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लालगंज के अतरैला राजा में आयोजित कार्यक्रम में 3037 करोड़ की लागत से 146 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्गों का लोकार्पण किया, निर्माणाधीन एनएच 7 के चौड़ीकरण का डगमगपुर से लालगंज खंड 2 सड़क की लंबाई 48 किलोमीटर लागत 1494 करोड़, दूसरा लालगंज से हनुमना खंड 3 सड़क की लंबाई 46 किलोमीटर लागत 1285 करोड़, तीसरा राष्ट्रीय राजमार्ग 76 प्रयागराज- मिर्जापुर का लोकार्पण होगा सड़क की लंबाई 37 किलोमीटर लागत 219 करोड और चौथा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 135c रामपुर- बैढन मार्ग का लोकार्पण किया, जिसकी लंबाई 18 किलोमीटर कुल लागत 39 करोड़ है।


नितिन गडकरी ने किया जनता को संबोधित

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जनता को संबोधित करते हुए कहाकि माता विंध्यवासिनी की धरती पर आगमन का मौका मिला, हम हाथ जोड़कर वंदन करते है, यूपी धनवान प्रदेश है ,लेकिन यूपी गरीब क्यों है ? सड़को के निर्माण का श्रेय केवल आम जनता का है। आमजन ही कि बदौलत हमारी सरकार आई है । इसलिए परिवर्तन हुआ है ।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का सपना था कि अविरल ,निर्मल गंगा रहे वह आज पूरा हो रहा है । जलमार्ग का भी विस्तार हो रहा है । 40 रिवर पोर्ट बन रहें हैं । उन्होंने कहाकि अगली बार हम जब भी दिल्ली से मिर्जापुर आएंगे तो सीशिप में ही बैठक मिर्जापुर आऊंगा। योगी के बिना यूपी में कोई काम पूरा नहीं हो सकता, सड़कें बनने से ही यात्रा तय करने में कम समय लग रहा है, फिर से योगी की सरकार बनाओ उन्होंने कहा हम 8 लाख करोड़ की सड़कें बनाएंगे, लेकिन डबल इंजन की सरकार बनाने के लिए आपको ताकत लगानी पड़ेगी, तभी वह हाई स्पीड से दौड़ेगी।


आज एनएचएआई की ट्रिपल रेटिंग है, हमारे पास पैसों की कोई कमी नहीं है ।योगी ने यूपी की तस्वीर बदल कर दी है ,योगी को यूपी भूल नहीं सकता , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आपने सुशासन की स्थापना की है । केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक बार फिर दोहराया कि आज तक हमने किसी ठेकेदार से मालपानी नहीं लिया और न ही उनको हमारे दरवाजे तक आना पड़ा। आज हम फिर कहते हैं कि ठेकेदारों से सड़क नहीं बनी तो बुलडोजर चलेगा।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता को संबोधित करते हुए कहाकि बीजेपी (BJP) के लिए पूरा देश परिवार है, समाज के हर तबके के लिए काम किया,, 'केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का स्वागत करता हूं', सड़क और परिवहन पर तेजी से काम हो रहा, एक साथ 4 राजमार्गों का लोकार्पण हो रहा, तीन हजार करोड़ से ज्यादा का लोकार्पण हो रहा, उत्तर प्रदेश में, 2014 के पहले चेहरा देखकर काम होता था, काशी विश्वनाथ धाम में पीएम मोदी आए उन्होंने श्रमिकों के साथ बैठकर खाना खाया, पीएम नरेंद्र मोदी ने श्रमिकों का सम्मान किया। पिछले साल कुंभ मेले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सफाई कर्मियों के पांव पखारकर उनका सम्मान किया, यह सरकार गरीबों, मजदूरों, दलितों वंचितों की है।


इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय उद्योग एवं वाणिज्य राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल के साथ सभी जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story