×

UP Election 2022: कांग्रेस पार्टी ने जारी किया 125 प्रत्याशियों की लिस्ट, भगवती प्रसाद चौधरी को बनाया प्रत्याशी, जश्न का माहौल

UP Election 2022: कांग्रेस पार्टी ने पूर्व विधायक, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष व अनुसूचित जनजाति आयोग के विशेष आमंत्रित सदस्य भगवती प्रसाद चौधरी को 395 छानबे SC से प्रत्याशी घोषित किया है।

Brijendra Dubey
Published on: 13 Jan 2022 2:15 PM GMT
UP Election 2022: कांग्रेस पार्टी ने जारी किया 125 प्रत्याशियों की लिस्ट, भगवती प्रसाद चौधरी को बनाया प्रत्याशी, जश्न का माहौल
X

Mirzapur News: कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने पूर्व विधायक, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष व अनुसूचित जनजाति आयोग के विशेष आमंत्रित सदस्य भगवती प्रसाद चौधरी को 395 छानबे SC से प्रत्याशी घोषित किया है, कांग्रेस द्वारा आज घोषित 125 प्रत्याशियों की लिस्ट में 124 नंबर पर जारी हुआ है नाम । एक बार फिर प्रत्याशी बनाए जाने पर भगवती प्रसाद चौधरी के घर पर जश्न का माहौल है प्रत्याशी बनाए जाने पर उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को आभार व धन्यवाद दिया।

जनपद मिर्जापुर में राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी द्वारा 125 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी गई है। जिसमें मिर्जापुर के छानबे सुरक्षित विधानसभा सीट से भगवती प्रसाद चौधरी (Bhagwati Prasad Choudhary) को प्रत्याशी बनाया गया है। प्रत्याशी बनाए जाने पर उनके घर में जश्न का माहौल है। उनके शुभचिंतकों की भीड़ घर पर बधाई देने के लिए लगी हुई है।

चौधरी को राजनीति का लंबा अनुभव

पूर्व विधायक, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सहित पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी में वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष पद पर कार्य कर चुके चौधरी को राजनीति का लंबा अनुभव है । वर्ष 2014 और 2019 में लोकसभा का चुनाव भी पार्टी के सिंबल पर लड़े पर सफल नहीं हुए ।

आल इंडिया कांग्रेस के सदस्य भगवती जनपद में साफ सुथरी छवि वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के रूप में जाने जाते है । छानबे सुरक्षित से इसके पूर्व वर्ष 1985 में विधायक बने थे । राजनीतिक विरासत इनके पिता स्व0 पुरुषोत्तम चौधरी से मिला है, जो 1985 से पूर्व तीन बार छानबे विधानसभा से विधायक रहे हैं।

1977 में पिता स्व0 पुरुषोत्तम चौधरी चुनाव जीते थे

1977 में जब इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) भी चुनाव हार गई थी तब स्व0 पुरुषोत्तम चौधरी चुनाव जीते थे, इसके लिए खुद इंदिरा गांधी उनको बधाई देने उनके घर पर पहुंची थी । पार्टी द्वारा उनकी कर्मठता और निष्ठा को देखते हुये प्रत्याशी बनाये जाने पर फिर प्रत्याशी बनाए जाने पर भगवती प्रसाद चौधरी के घर पर जश्न का माहौल है प्रत्याशी बनाए जाने पर उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को आभार व धन्यवाद दिया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story