×

Mirzapur News: पर्यटकों को लेकर वाराणसी से चुनार पहुंचा क्रूज, उमड़ी भीड़ के बीच जोरदार स्वागत

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश की धर्म नगरी वाराणसी से मिर्जापुर के ऐतिहासिक चुनार किला पर्यटकों को लेकर क्रूज रविवार को चुनार बालू घाट पर पहुंचा।

Brijendra Dubey
Report Brijendra DubeyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 5 Sep 2021 5:57 PM GMT
Mirzapur News
X

चुनार पहुंचा क्रूज और क्रूज के भीतर प्रशासन के आला अधिकारी (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक) 

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की धर्म नगरी वाराणसी से मिर्जापुर के ऐतिहासिक चुनार किला पर्यटकों को लेकर क्रूज रविवार को चुनार बालू घाट पर पहुंचा। विशाल क्रूज को देखने के लिये लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। क्रूज के चुनार पहुंचने पर मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र, जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार व पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह उप जिलाधिकारी रोशन यादव व क्षेत्राधिकारी क्रूज में पहुंचकर परीक्षण व निरीक्षण किया।

मण्डलायुक्त ने सड़क पर पहुंचने के लिए समुचित मार्ग की व्यवस्था कराने का आश्वासन दिया

इस दौरान पर्यटकों से वार्ता कर यात्रा के अनुभव को साझा किया गया। इस अवसर पर मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने क्रूज स्टेशन बालू घाट चुनार से सड़क तक पहुंचे के लिए समुचित मार्ग की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया। मण्डलायुक्त योगेश्व राम मिश्र ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के द्वारा मार्ग पहुंच तक बालू पर यथा सम्भव लोहे की चादर बिछायी जायेगी।

क्रूज पर प्रशासन के अधिकारी

इसके जरिए यात्रियों को आने-जाने में आसानी होगी

जिससे यात्रियों को आने जाने में आसानी हो सकें। उन्होंने आगे कहा कि इस क्रूज को मिर्जापुर से चुनार तक जोड़ने में वाराणसी में आने वाले अन्य प्रदेशों व विदेशी पर्यटकों को चुनार लाया जायेगा। जिससे जनपद के पर्यटन स्थलों को भी बढ़ावा मिलेगा।

क्रूज के भीतर मिर्जापुर से जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार और मण्डलायुक्त की तस्वीर

क्रूज संचालक ने कहा क्रूज रविदास घाट से सुबह 9:00 बजे रवाना होगी

क्रूज की संचालक कम्पनी अलकनंदा के प्रतिनिधि ने बताया कि क्रूज वाराणसी के रविदास घाट से प्रातः 09 बजे रवाना होगी। जो चुनार किला तक पर्यटकों भ्रमण कराते हुए सांयकाल 05 बजे तक पुनः वाराणसी पहुंच जायेगी।

उन्होंने आगे बताया कि उत्तर भारत के पूर्वान्चल में यह पहली सेवा होगी। जिसमें पर्यटक आधुनिक सुख सुविधा लग्जरी युक्त एसी क्रूज के माध्यम से यात्रा का आनन्द ले सकेंगें। यात्रा के दौरान प्रतिव्यक्ति शुल्क तीन हजार रूपया निर्धारित किया गया हैं। इसमें पर्यटकों के नाश्ता, खाना व मनोरंजन की भी व्यवस्था की गयी हैं ।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story