Mirzapur News: फर्जी तरीके से जमीन कब्जाने वालों पर FIR का आदेश, पढ़ें मीरजापुर की बड़ी खबरें

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मीरजापुर जिले से सोमवार को कई खबरें आई हैं। इन खास खबरों को एक नजर में आप जान सकते हैं।

Brijendra Dubey
Published on: 23 Aug 2021 5:15 PM GMT (Updated on: 23 Aug 2021 6:03 PM GMT)
Mirzapur News
X

जमीन की जांच करने पहुंचे अधिकारी (फोटो: न्यूजट्रैक)

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मीरजापुर जिले से सोमवार को कई खबरें आई हैं। इन खास खबरों को एक नजर में आप जान सकते हैं। तो आइए इन खबरों पर एक नजर डालते हैं...

फर्जी तरीके से जमीन हथियाने वालों पर FIR का आदेश

आयुक्त, विन्ध्याचल मंडल योगेश्वर राम व जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस, अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह तथा नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार के साथ चन्नईपुर पहुंचकर स्पोट्र्स स्टेडियम/खेल मैदान के लिये जमीन का निरीक्षण किया। उपस्थित राजस्व निरीक्षक व लेखपाल के द्वारा बताया गया कि वर्तमान में स्टेडियम खेल मैदान के नाम से लगभग 36 बीधा जमीन दर्ज है।
लेकिन कुछ लोगों के द्वारा पूर्व में कूटरचित व फर्जी ढंग से इस जमीन को आदर्श सेवा शिक्षा सदन के नाम से पट्टा करा लिया गया था, जिसे जांच के बाद राजस्व अभिलेखों के अनुसार बाद में पट्टा को निरस्त कर पुनः खेल मैदान स्टेडियम के नाम पर दर्ज कर दिया गया है। लेकिन आदर्श सेवा शिक्षा सदन के प्राचार्य अरूण कुमार सिहं एवं अध्यापक अवध नारायण सिंह के द्वारा जमीन को अपने शिक्षण संस्थान की जमीन का दवा कर अवरोध उत्पन्न किया जा रहा है। जिस पर मण्डलायुक्त ने अपन जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व यूपी सिंह को निर्देशित किया कि कूट रचित एवं फर्जी ढंग से जमीन कब्जा करने वालों के विरूद्ध एफआईआर कराकर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाए।
आयुक्त ने नगर मजिस्ट्रेट को यह निर्देशित किया कि प्राचार्य अरूण कुमार तथा अध्यापक अवध नारायण सिंह को नोटिस भेज कर कल दिनांक 24 अगस्त को आयुक्त कार्यालय में अपने सभी अभिलेखों के साथ उपस्थित करवाना सुनिश्चित करायें। आयुक्त के निर्देश के अनुपालन में 36 बीधा जमीन पर खेल मैदान के लिये लेविलिंग का कार्य भी कराया लिया गया है।
आयुक्त ने तहसील अभिलेखों के परीक्षण के उपरान्त प्रथम दृष्टया यह पाया गया कि जमीन को फर्जी ढंग से हेरा-फेरी कराकर अपने नाम दर्ज कराया गया है। उन्होंने कहा कि जाचोपरान्त दोषी के विरूद्ध एफआईआरदर्ज कराकरा सुसंगत धाराओं के मुकदमा दर्ज किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस जमीन पर स्टेएिम के खूलने से आस-पास के युवाओं के खेल के प्रतिभा को और गति प्रदान किया जा सकेगा।

22 करोड़ की आबादी में पौने तीन करोड़ चौहान, भाजपा के ताबूत में कील ठोकने का काम करेगाः संजय चौहान
उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ आबादी में पौने तीन करोड़ चौहान हैं। इतना ही नहीं चौहान वंश के अंतिम शासक पृथ्वीराज चौहान के योगदान और बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता। हम संगठित करके ही चौहान समाज को सम्मान दिला सकते हैं। यह बातें जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ संजय चौहान ने राजगढ़ के अटारी व नगर के जैनाथ उत्सव भवन में आयोजित सभा में कही।
उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हमें बुलाकर कहा कि आपके मान सम्मान में आंच आने नहीं आने दूंगा। समाजवादी पार्टी आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ाई लड़ेगी। हम समाज की लड़ाई व संघर्ष के लिए समाजवादी पार्टी आपके साथ खड़ा है। चौहान 2022 में विधानसभा चुनाव में भाजपा के ताबूत में कील ठोकने का काम करेगा और भाजपा सरकार को उखाड़ फेकेगा और चौहान समाज इनको सबक सिखाने के लिए तैयार है।
इस मौके पर समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी ने कहा कि जनक्रान्ति यात्रा को आपार समर्थन मिल रहा है। चौहान समाज के आने से समाजवादी पार्टी को मजबूती मिली है। उन्होनें कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने दलितों, पिछड़ों को दबाने काम किया। ऐसी सरकार का दिन लद गया है जनता आने वाले विधानसभा चुनाव में मुंहतोड़ जबाव देगी। इस दौरान जनक्रान्ति यात्रा के नायक डाॅ संजय चौहान का नरायनपुर, अदलहाट, अहरौरा, इमिलियाचटटी, भावां, मड़िहान, कोटवां, बरकछा, भरूहना में गर्मजोशी से फूलमालाओं से लादकर स्वागत किया गया।
पत्रकार वार्ता के दौरान चौहान ने कहा कि समाजवादी पार्टी की पूरे प्रदेश में लहर चल रही है। 16 अगस्त से बागी बलिया से निकली जनक्रान्ति यात्रा आज मीरजापुर पहुंची। यात्रा के दौरान जनता सड़क पर उतरकर स्वागत कर रही है। ऐसा लगता है कि भाजपा सरकार के दिन लद गये है।

विंध्य सवर्ण संघ ने की कार्रवाई की मांग
विंध्य सवर्ण मंच के कार्यकर्ताओं ने अपना दल के कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। विंध्य सवर्ण मंच ने पत्र के माध्यम से आरोप लगाते हुए कहा कि ग्रुप में जुड़े किसी सदस्य ने एक वाट्सअप चैट के आधार पर जिसमें यह प्रश्न पूछ गया था कि ब्राह्मण एवं क्षत्रियों में कौन सी जाति गंदी है। विंध्य सवर्ण मंच ने यह आरोप लगाया कि अपना दल सवर्ण विरोधी मानसिकता से पीड़ित है। यह भी आरोप लगाया कि संसद में भी सांसद केवल ओबीसी से संबंधित प्रश्न पूछती हैं। ऐसा लगता है कि उनके दिल्ली तक के यात्रा में सवर्णों का योग दान ही नहीं है।
विंध्य सवर्ण संघ के संस्थापक व केबी कालेज के उपाध्यक्ष प्रतीक पांडेय ने कहा मैं स्वयं अपना दल के छात्रमंच से केबी काॅलेज से चुनाव जीता था, लेकिन इन सभी के सवर्ण विरोधी मानसिकता की वजह से ही मैंने अपना दल से दूरी बना ली जबकि इनको समझना चाहिए कि कोई भी जाति गंदी नहीं होती। सभी जातियां सुंदर होती हैं। सभी धर्म सुंदर होते हैं। इसलिए भारत विश्व का सबसे सुंदर राष्ट्र है। आप बोलने को स्वतंत्र हैं, लेकिन इस तरह से नहीं कि हम सभी के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचे।
अधिवक्ता प्रतीक पाण्डेय ने कहा कि अगर अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष महोदया अगर कार्यकर्ताओं के उपर अनुशासनात्मक कार्यवाही नहीं करती हैं तो निश्चित रूप से कुछ दिनों में हम सभी बड़ा आंदोलन करेंगे, क्योंकि हमारे सम्मान को तो लूट ही लिया गया है।
अपना दल के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया गया कि अपना दल (एस) को बदनाम करने की साजिश के तहत सोशल मीडिया पर कुछ अनॉधिकृत ग्रुप चलाए जा रहे हैं। समाज में विद्वेष फैलाने वाले इस तरह के ग्रुप एवं पोस्ट से अपना दल का कोई लेना-देना नहीं है। अपना दल समाज में कड़वाहट फैलाने वाले हर पोस्ट की निंदा करती है। अपना दल हाशिए पर पड़े समाज के लोगों के अधिकारों के लिए संवैधानिक एवं तार्किक ढ़ग से लड़ाई लड़ती है। अपना दल यह स्पष्ट करना चाहता है कि संबंधित विवादित पोस्ट से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है।



Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story